विज्ञापन
This Article is From May 26, 2014

अमन का पैगाम लेकर जा रहा हूं : नवाज शरीफ

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत पहुंच गए हैं। रवाना होने से पहले लाहौर एयरपोर्ट पर शरीफ ने कहा कि बातचीत ही समस्या का हल है। मैं अमन का पैगाम लेकर जा रहा हूं।

शरीफ और मोदी के बीच 27 मई को द्विपक्षीय बातचीत भी होगी। नवाज शरीफ भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। वह 27 मई की दोपहर पाकिस्तान लौट आएंगे।

शरीफ ने लाहौर हवाईअड्डे से रवाना होने से ठीक पहले मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा, भारत के साथ पाकिस्तान अच्छे संबंध चाहता है और मैं ‘शांति का पैगाम’ लेकर नई दिल्ली जा रहा हूं। शरीफ ने यह भी कहा कि बातचीत के जरिये सभी मुद्दे सुलझाए जा सकते हैं। उनके साथ उनकी पत्नी कुलसुम नवाज और उनका बेटा हुसैन नवाज भी यात्रा पर रवाना हुए है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को शानदार जीत दिलाने वाले 63 वर्षीय मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री समेत दक्षेस नेताओं को निमंत्रण भेजा था।

यह पहली बार है जब किसी भावी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कोई पाकिस्तानी नेता भारत जा रहा है। सूत्रों ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तानी नेता भारत में अपने समकक्ष को पाकिस्तान आने के लिए औपचारिक निमंत्रण भी देंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
अमन का पैगाम लेकर जा रहा हूं : नवाज शरीफ
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com