विज्ञापन
This Article is From May 17, 2014

नीतीश के इस्तीफे को भाजपा ने कहा नाटक, तो लालू यादव ने कहा, परिस्थितियों पर नजर है

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे को जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ड्रामा कहा है वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अभी इंतजार करने की बात कही।

लोकसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है।

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है, 'नीतीश कुमार ड्रामा कर रहे हैं। वे बागी होने वाले विधायकों को इमोशनल ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं।' इसके पहले भी वे ऐसा कर चुके हैं।  

वहीं आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा, 'राजद सारी परिस्थितियों पर नजर रखे हुए है। नीतीश को बिहार की जनता ने रिजेक्ट कर दिया है। अभी इंतजार कीजिए।' गौरतलब है कि जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने लालू प्रसाद यादव के साथ हाथ मिलाने के संकेत दिए हैं।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश के इस फैसले को साहसिक फैसला बताते हुए कहा कि हाल के दिनों में जो परिस्थितियां बनी हैं और पार्टी में असंतोष फैला है, यह इस्तीफा उसी की परिणति है।

लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि नीतीश अल्पमत की सरकार चला रहे थे।

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि नीतीश कुमार नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जद (यू) के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अभी नैतिकता की बात कर रहे हैं, लेकिन उनकी नैतिकता तब कहां थी जब सरकार चलाने के लिए कांग्रेस की मदद ली थी।

गौरतलब है कि लोकसभा में शर्मनाक हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
नीतीश के इस्तीफे को भाजपा ने कहा नाटक, तो लालू यादव ने कहा, परिस्थितियों पर नजर है
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com