विज्ञापन
This Article is From Nov 28, 2014

मैं इकलौता पीएम, जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया, जब भी आया, विकास की बात लेकर आया : उधमपुर में मोदी

मैं इकलौता पीएम, जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया, जब भी आया, विकास की बात लेकर आया : उधमपुर में मोदी
उधमपुर:

सार्क सम्मेलन से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे, जहां वह विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं।

उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, इस इलाके के लोगों का इतना दर्शन करने का सौभाग्य, मेरे से पहले किसी पीएम को नहीं मिला। इस देश में शायद ही कोई प्रधानमंत्री होगा, जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया हो। जब भी आता हूं विकास की बात और योजनाएं लेकर आता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, बाढ़ की विभीषिका के बाद आपकी सेवा में हमने सारी मशीनरी लगा दी। मैं आपके आंसू पोंछने आता हूं। मैंने तय किया था कि मैं अपनी दीवाली श्रीनगर के उन लोगों के साथ मनाऊंगा जो बाढ़ की तबाही से जूझ रहे हैं।

मोदी ने कहा कि यहां के दल जम्मू-कश्मीर के लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हैं। यहां के सत्ता पक्ष और विपक्ष की बांटकर खाने की नीति है, इसलिए दोनों मेरी आलोचना करते हैं। पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता को विश्वास हुआ है बारी-बारी लूट की राजनीति बहुत चली, अब किसी को लूटने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर को पिछले 35 सालों में जितने पैसे भेजे गए, अगर वे सीधे नागरिकों के खाते में जमा कराए गए होते, तो जम्मू-कश्मीर के लोग बहुत अमीर हो गए होते।

मोदी ने लोगों को बीजेपी के लिए मतदान करने की अपील करते हुए कहा, सिर्फ उधमपुर नहीं, सारे राज्य में आशीर्वाद दें आपके सभी सपने पूरे कर दूंगा। जनता को लूटने वालों के लिए मैं रुकावट बना। मैंने सारे स्क्रू टाइट कर दिए। कांग्रेस का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि आखिर वे कौन लुटेरे थे, जिन्होंने हमेशा '85 पैसे' खाए।

मोदी ने कहा, मैं गंगा की गोद से गंगा की बड़ी बहन देविका के चरणों में आया हूं और उसकी सफाई भी छोटी बहन की तरह ही जरूरी है, जिसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद मिलना ही चाहिए।

मोदी ने कहा, मुझे सिर्फ उधमपुर से नहीं, सारे जम्मू-कश्मीर से आशीर्वाद और प्यार चाहिए, ताकि मैं आपके सभी सपने पूरे कर सकूं। उन्होंने दावा किया कि राज्य में यदि बीजेपी की सरकार बनी, तो जो पिछले 30 साल में नहीं हो पाया, वह पांच साल में कर देंगे और ऐसी सरकार देंगे, जो जनता के सुख-दुःख की चिंता करेगी।

पीएम मोदी ने कहा, जो 60 साल में नहीं हुआ, हमने 60 दिन में कर दिखाया...जन-धन योजना के तहत खाता खोलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक लाख का बीमा दिया।

मोदी ने कहा, मेरे आने से आतंकवादी बौखलाए हुए हैं। उन्होंने चुनाव के पहले चरण में देख लिया कि जनता लोकतांत्रिक व्यवस्था में ही भरोसा करती है। पूरी दुनिया को संदेश चला गया है कि जम्मू-कश्मीर की जनता के दिल में क्या है। पूरे देश को जम्मू-कश्मीर की जनता पर गर्व है। मोदी ने कहा कि सारी दुनिया में हिन्दुस्तान की जय-जयकार सवा सौ करोड़ जनता के कारण हो रही है, जब भी दुनिया का कोई नेता मुझसे हाथ मिलाता है, उसे सवा सौ करोड़ भारतीय दिखते हैं।

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
मैं इकलौता पीएम, जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया, जब भी आया, विकास की बात लेकर आया : उधमपुर में मोदी
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Next Article
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com