विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2015

दिल्ली चुनाव : 'आप' ने बनाई 'स्पाई सेना', शराब और पैसों के बंटवारे पर रखेगी नजर

दिल्ली चुनाव : 'आप' ने बनाई 'स्पाई सेना', शराब और पैसों के बंटवारे पर रखेगी नजर
नई दिल्ली:

दिल्ली में मतदान से दो दिन पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शराब और पैसे बांटे जाने को रोकने के लिए कमर कस ली है।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी की ओर से करीब दो हज़ार स्पाई कैम (खुफिया कैमरे) की व्यवस्था की गई है, जिनकी मदद से ऐसी घटनाओं पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा करीब छह हज़ार ऑडियो रिकॉर्ड करने वाले डिवाइस भी मुहैया कराए गए हैं। 'आप' के कार्यकर्ता बाकी बूथों पर मोबाइल फोन के कैमरों के जरिये भी निगरानी रखेंगे। दिल्ली में करीब 11 हजार बूथ हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से मतदाताओं के बीच शराब और पैसे बांटे जा रहे हैं। आशुतोष ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग गरीब लोगों के मतदाता पहचान पत्र भी जब्त कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमें यह भी जानकारी मिली है कि वे इन मतदाताओं को परेशान करने और धमकाने का प्रयास कर रहे हैं कि अगर उन्होंने 'आप' को वोट दिया, तो उन्हें बाद में इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

बीजेपी ने इस आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। बीजेपी के नेता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा, आप के नेता इतना बौखला गए हैं कि सड़क पर हाथापाई और मार-पिटाई में लगे हुए हैं। उन्होंने उल्टा आरोप लगाया कि आप के उम्मीदवार के गोदाम से शराब की बोतलें बरामद हुई थीं। नरसिम्हा ने कहा, वे चुनाव आयोग सहित सभी संस्थानों और हर पार्टी के खिलाफ सब तरह के आरोप लगाते हैं, लेकिन वे सोचते हैं कि उन्हें सवालों के जवाब देने की जरूरत नहीं है।

वहीं, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गोल मार्केट इलाके में पदयात्रा निकाल रहे हैं। पिछली बार कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी इस बार अकेले अपने दम पर बहुमत हासिल करने की कोशिश में है।

पार्टी नेताओं की मानें, तो उन्हें दिल्ली के लोगों से पूरा समर्थन मिल रहा है और राजधानी में अगली सरकार उनकी ही होगी। अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में हैं और यहां उनका मुकाबला बीजेपी की नूपुर शर्मा और कांग्रेस की किरण वालिया से है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्ली चुनाव : 'आप' ने बनाई 'स्पाई सेना', शराब और पैसों के बंटवारे पर रखेगी नजर
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Next Article
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com