IIT Madras के पूर्व छात्र ने बनाया ऐसा वेबसाइट जिसमें पुराने स्टूडेंट्स आपको सही IITs चुनने में करेंगे गाइड

पूर्व छात्रों ने 'AskIITM' नामक एक इंटरैक्टिव कार्यक्रम शुरू किया है. 'AskIITM' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, पूर्व छात्रों ने एक वेबसाइट - AskIITM.com बनाई है - जहां छात्र आईआईटी मद्रास के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं.

IIT Madras के पूर्व छात्र ने बनाया ऐसा वेबसाइट जिसमें पुराने स्टूडेंट्स आपको सही IITs चुनने में करेंगे गाइड

पूर्व छात्रों ने 'AskIITM' नामक एक इंटरैक्टिव कार्यक्रम शुरू किया है.

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के पूर्व छात्रों ने जेईई एडवांस्ड उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एक वेबसाइट बनाई है ताकि वे जिस ब्रांच को चुनना चाहते हैं और जिस आईआईटी में वे शामिल होना चाहते हैं, उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें. पूर्व छात्रों ने 'AskIITM' नामक एक इंटरैक्टिव कार्यक्रम शुरू किया है. IIT मद्रास के एक बयान में कहा गया है, "जबकि IIT JEE के उम्मीदवार अगले कुछ हफ्तों में JoSAA में अपनी ब्रांच और IIT का चयन करने वाले हैं, इसलिए इस प्रोग्राम को शुरू किया गया है."

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ें 

'AskIITM' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, पूर्व छात्रों ने एक वेबसाइट - AskIITM.com बनाई है - जहां छात्र आईआईटी मद्रास के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं. इसके अलावा एक इंस्टाग्राम पेज है - @askiitm - जिसमे वर्तमान छात्रों के जीवन और पूर्व छात्रों की कहानियां हैं. संस्थान ने कहा कि विभिन्न टॉप स्कूलों और कोचिंग संस्थानों के छात्रों को मिलने और सवाल पूछने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

पर्सनालिटी डेवलपमेंट टिप्स

'AskIITM' कार्यक्रम आज, 3 सितंबर को हैदराबाद में आयोजित किया गया था, इसी तरह का एक कार्यक्रम शुक्रवार, 2 सितंबर को आईआईटी मद्रास परिसर में आयोजित किया गया था. “Day at IIT Madras” नामक एक प्रोग्राम 17 सितंबर को आयोजित की जा रही है जिसमे आईआईटी मद्रास के निदेशक प्रोफेसर वी कामकोटि और आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्र और कॉर्पोरेट रिलेशन के डीन प्रोफेसर महेश पंचगनुला के साथ लाइव बातचीत होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस प्रोग्राम का आयोजन इस बात को ध्यान में रखकर किया जा रहा है कि जेईई (एडवांस्ड) 2022 परिणाम 11 सितंबर को घोषित होने वाले हैं और प्रवेश प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू होगी.