जामिया ने Short-Term जॉब कोर्सों के लिए मांगे आवेदन, कोर्स की डिटेल जानें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) ने स्किल कोर्सों में प्रवेश के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. यह कोर्स स्कूल छोड़ने वालों और विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए हैं, जो ऑनलाइन / ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है.

जामिया ने Short-Term जॉब कोर्सों के लिए मांगे आवेदन, कोर्स की डिटेल जानें

जामिया ने Short-Term जॉब कोर्सों के लिए मांगे आवेदन

नई दिल्ली:

Jamia Millia Islamia Short-Term Job Oriented Courses: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) ने स्किल कोर्सों में प्रवेश के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. जामिया के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (CIE) ने शॉर्ट-टर्म जॉब ओरिएंटेड कोर्स में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. यह कोर्स तीन महीने के लिए है. जो ऑनलाइन / ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है. यह कोर्स स्किल्ड बेस्ड पाठ्यक्रम पेशेवरों, नौकरी चाहने वालों, स्कूल छोड़ने वालों और विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए हैं. जामिया के इस शॉर्ट टर्म जॉब कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया बुधवार यानी 19 अक्टूबर से शुरू होगी. इच्छुक उम्मीदवार इन कोर्सों के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in से अप्लाई कर सकते हैं.

कौन-कौन से कोर्स

यह कोर्स बेसिक ऑफ डिजिटल मार्केटिंग (Basics of Digital Marketing), ट्रेलरिंग एंड एम्ब्रोडरी ट्रेनिंग (Tailoring and Embroidery Training), ब्यूटिशियन ट्रेनिंग (Beautician Training), कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग (Computer Hardware and Networking) और बेकरी ट्रेनिंग  (Bakery Training) में है.  

ऑफलाइन -ऑनलाइन ट्रेनिंग

बेसिक डिजिटल मार्केटिंग कोर्स ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. वहीं ट्रेलरिंग एंड एम्ब्रोडरी ट्रेनिंग, ब्यूटिशियन ट्रेनिंग, कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग और बेकरी ट्रेनिंग की क्लासेस ऑफलाइन मोड में यानी भौतिक रूप से उपस्थित होकर करना होगा. 

आवेदन शुल्क

जामिया के इन कोर्सों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम शुल्क 3,000 रुपये और अधिकतम 5,000 रुपये देना होगा. 

जामिया का सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप 'जॉब है'  नौकरी ग्रुप वेंचर इस कोर्स को करने वाले उम्मीदवारों को प्लेसमेंट दिलाने में मदद करता है. ऐसे में इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार इस नंबर +91-11-26981717 एक्सटेंशन 2590 और 2591 पर कॉल कर सकते हैं या फिर  cie@jmi.ac.in पर मेल भी भेज सकते हैं.  

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई, जब केंद्र ने दी मंज़ूरी तो ये बात क्यों छुपाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com