DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए सीट आवंटन का तीसरा चरण रविवार से होगा शुरू

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में अभी तक दो चरणों में सीट आवंटन पूरा हो गया है. वहीं, विश्वविद्यालय की स्नातक पाठ्यक्रमों की 70,000 सीटों में से 61,500 से अधिक पर दाखिले हो चुके हैं.

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए सीट आवंटन का तीसरा चरण रविवार से होगा शुरू

DU UG Admissions 2022: डीयू में शुरू होगा सीटों के आवंटन का तीसरा चरण.

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के पंजीयक विकास गुप्ता ने कहा कि स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए तीसरे चरण के सीट आवंटन की घोषणा रविवार को की जाएगी. सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) के तीसरे चरण में पाठ्येत्तर गतिविधियां (ECA), खेल, सीडब्ल्यू (सशस्त्र बल के सैनिकों के बच्चे तथा विधवा) और कश्मीरी शरणार्थी समेत सभी अतिरिक्त कोटे में दाखिले दिए जाएंगे.

सीट आवंटन का तीसरा चरण बृहस्पतिवार को शुरू होना था लेकिन विश्वविद्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि इसका कार्यक्रम बदल दिया गया है. अब यह चरण रविवार शाम पांच बजे शुरू होगा और 20 नवंबर को खत्म होगा.

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीसरे चरण में देरी इसलिए की गयी क्योंकि विश्वविद्यालय को सभी अतिरिक्त सीटों जैसे कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के तहत दाखिले के लिए सूची तैयार करने में थोड़ा समय चाहिए था.अभी तक दो चरणों में सीट आवंटन पूरा हो गया है. विश्वविद्यालय की स्नातक पाठ्यक्रमों की 70,000 सीटों में से 61,500 से अधिक पर दाखिले हो चुके हैं.

इस बीच, विश्वविद्यालय को पाठ्यक्रम के बीच में दाखिले के लिए 1,008 आवेदन मिले हैं. विश्वविद्यालय ने इन आवेदनों के लिए पांच से सात नवंबर तक का समय दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली विश्वविद्यालय इस बार छात्रों के 12वीं कक्षा के अंकों के बजाय विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा (CUET) के अंकों के आधार पर दाखिले दे रहा है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)