विज्ञापन
This Article is From Aug 24, 2021

जेल में रहकर 200 करोड़ ठगने वाले सुकेश चंद्रशेखर, उसकी बीवी की ठिकानों पर छापा, करोड़ो की संपत्ति-लक्‍जरी कारें मिलीं

दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद होने के बावजूद 200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले वाले सुकेश चंद्रशेखर के कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने छापेमारी की.

जेल में रहकर 200 करोड़ ठगने वाले सुकेश चंद्रशेखर, उसकी बीवी की ठिकानों पर छापा, करोड़ो की संपत्ति-लक्‍जरी कारें मिलीं
प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के ठिकानों पर छापे मारे
नई दिल्‍ली:

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के ठिकानों पर रेड में करोड़ों रुपये की अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. छापेमारी के दौरान बंगले में करोड़ों रुपये की कीमत के जूते, कपड़े और चश्मे बरामद किए गए हैं. इसके अलावा 16 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई है . दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद होने के बावजूद 200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले वाले सुकेश चंद्रशेखर के कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने छापेमारी की. ये रेड सुकेश और उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल के चेन्नई में समुंद्र के ठीक सामने स्थित आलीशान बंगले पर की गई, जहां से 16 महंगी और लग्जरी कारे, 82.50 लाख रुपये कैश व 2 किलोग्राम सोने के गहने जब्त किए गए हैं.

उत्तर प्रदेशः नोएडा में किशोरी को पांच लोगों ने मिलकर पीटा, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी. दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बैठकर कई बड़े कारोबारियों से उनके खिलाफ चल रहे कोर्ट केस में राहत दिलाने की बात कहकर सभी से अभी तक 200 करोड़ रुपये की डील की थी. सुकेश ने सभी को फोन कर खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताया था. हैरानी की बात ये है कि कॉल एक एप्लीकेशन के जरिये किये जाते थे, जिसमें सुकेश जिस कारोबारी को कॉल करता उसके मोबाइल पर कॉलर नंबर वही दर्शाया जाता था जिसके नाम से सुकेश फोन करता था. इस डील का पैसा जो कि कुल 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, सुकेश तक पहुँच भी गया था, लेकिन जब काम नहीं हुआ तो कई कारोबारी ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से की. जांच के दौरान जेल में बंद सुकेश के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया. बाद में मामले की जांच दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दी गयी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था जिनमें 4 जेल अधिकारी और बाकी आरबीएल बैंक के अधिकारी शामिल हैं. ईडी द्वारा ये रेड आरबीएल बैंक के वाईस प्रेजिडेंट कोमल पोदार के घर भी की गई जहां से साढ़े 82 लाख रुपये कैश और 2 किलो सोना बरामद हुआ है. मामले का खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस ने कोमल पोद्दार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

MP: नाम पूछकर चूड़ी विक्रेता को पीटने के मामले में चार लोग गिरफ्तार, सड़क पर उतरा हिंदू जागरण मंच

 जिस वक्त केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी लीना मारिया पॉल के ठिकानों पर रेड कर रही थी उसी दौरान ईडी को चेन्नई में एक बंगले का पता चला. ये बंगला चेन्नई में समुंदर के ठीक सामने बना है जो कि किसी आलीशान रिसोर्ट से कम नहीं है. ईडी को शक है कि ये बंगला सुकेश-लीना की बेनामी संपत्ति का हिस्सा है. इस बंगलों में ऐशो-आराम की हर चीज मौजूद है. इस आलीशान बंगले में बीएमडब्‍ल्‍यू, मर्सिडीज, बेंटले और रेंज रोवर जैसी करोड़ो रुपये की गाड़ियां खड़ी है, जिनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, बेंटले बेंटेगा, फेरारी 458 इटालिया, लिम्बोरगिनी, एसकैलादे और मर्सेडीज़ एएमजी63 शामिल हैं. बंगले में करोड़ो रुपये के इंटीरियर, मार्बल, होम थिएटर और तमाम आधुनिक सुख-सुविधाएं हैं. बंगले की अलमारियों से करोड़ो रुपये की कीमत के चश्मे, जूते, बैग और कपड़े मिले हैं. जूते और बैग बेहद महंगे ब्रांड जिनमें फरागमो, चैनल, डिओर, लुइस वुइटटों और हरमेस के हैं. बंगले में फर्श पर वर्साचे जैसे महंगे ब्रांड के कार्पेट और इटालियन मार्बल का इस्तेमाल किया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने बंगले में खड़ी 16 लग्जरी कारों और इस बंगले को जब्त कर लिया है. साथ ही, लीना-सुकेश की बाकी बेनामी संपत्तियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.सुकेश के निशाने पर अपना अगला टारगेट बॉलीवुड का एक बड़ा फ़िल्म एक्टर औऱ फ़िल्म मेकर भी था. लेकिन वो वक्त रहते सुकेश के जाल में फंसने से बच गया. तिहाड़ जेल के अंदर से उसे भी सुकेश ने फोन कर अपने जाल में फंसाकर करोड़ो रूपये बसलूने का प्लान बनाया थाजांच एजेंसियों को सुकेश के तिहाड़ जेल के अंदर से किये गए कई फोन काल की रिकॉर्डिंग भी मिली है जिसके आधार पर ही सुकेश के रंगदारी नेक्सस का खुलासा हुआ था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में तेज रफ्तार का कहर, टक्कर के बाद कार सवार ने शख्स को कई मीटर तक घसीटा, मौत
जेल में रहकर 200 करोड़ ठगने वाले सुकेश चंद्रशेखर, उसकी बीवी की ठिकानों पर छापा, करोड़ो की संपत्ति-लक्‍जरी कारें मिलीं
अजब इत्तेफाक: इधर पत्नी से जेल में हो रही थी केजरीवाल की मुलाकात, इसी बीच सुप्रीम कोर्ट से आई गुड न्यूज
Next Article
अजब इत्तेफाक: इधर पत्नी से जेल में हो रही थी केजरीवाल की मुलाकात, इसी बीच सुप्रीम कोर्ट से आई गुड न्यूज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com