SHIB Token : Shiba Inu की कीमत फिर रिकॉर्ड हाई पर, इस वजह से दूसरे क्रिप्टो को पछाड़ रहा ये कॉइन

SHIB token लगातार दो-तीन दिनों से सुर्खियां बना रहा है. दरअसल, इस कॉइन को स्टॉक, ETF जैसे माध्यमों के लिए एक्सचेंज की तरह काम करने वाली फाइनेंशियल सर्विसेज़ कंपनी Robinhood Markets Inc. पर लिस्ट करने की मांग उठ रही है.

क्रिप्टो इको सिस्टम की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin ने भले ही अभी कुछ दिनों पहले 65,000 डॉलर का रिकॉर्ड हाई टच किया हो या फिर वॉल स्ट्रीट पर एक्सचेंज ट्रेडेड फंड के तौर पर मेनस्ट्रीम निवेशकों के बीच में इसकी एंट्री हुई हो, बीते दो-तीन में एक नए क्रिप्टो टोकन का शोर कहीं ज्यादा सुनाई दे रहा है. Shiba Inu कॉइन (Shiba Inu Price) लगातार दो-तीन दिनों से सुर्खियां बना रहा है. दरअसल, इस कॉइन को स्टॉक, ETF जैसे माध्यमों के लिए एक्सचेंज की तरह काम करने वाली फाइनेंशियल सर्विसेज़ कंपनी Robinhood Markets Inc. पर लिस्ट करने की मांग उठ रही है. पिछले कई दिनों से change.org वेबसाइट पर इसके लिए बकायदा पीटिशन चलाया जा रहा है. इस मुहिम को देखते हुए शीबा इनू टोकन की कीमतें रिकॉर्ड हाई पर पहुंच रही हैं.

CoinGecko के मुताबिक, बुधवार दोपहर से पहले तक SHIB token में पिछले 24 घंटों में 13% की तेजी देखी जा रही है. 24 बिलियन डॉलर वैल्यू के साथ ये क्रिप्टोकरेंसी 11वां सबसे बड़ा क्रिप्टो बन गया है. दोपहर 2.58 पर इस कॉइन में 22.7% की तेजी दिख रही थी और इसकी कीमत 0.00005223 डॉलर पर दिख रही थी.

ये भी पढ़ें: Cryptocurrency Vs Gold : इस दीवाली किसमें करें निवेश, गोल्ड में या क्रिप्टोकरेंसी में?


Bloomberg की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Change.org पर चल रहे इस टोकन को Robinhood पर लिस्ट करने की मांग करने वाली याचिका पर 326,000 से ज्यादा हस्ताक्षर आ चुके हैं. अभी मंगलवार को कंपनी के अर्निंग के नतीजे आए थे, इस मौके पर कंपनी के सीईओ Vlad Tenev ने कहा था कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर नए कॉइन्स जोड़ने को लेकर 'ध्यान से विचार कर रही है.' बता दें कि अभी Coinbase Global Inc. ने पिछले महीने ही इस टोकन को अपने प्लेटफॉर्म पर ऐड किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि अभी बीते रविवार को 24 घंटों के भीतर Shiba Inu की कीमतों में 50 फीसदी की तेजी देखी गई थी. दरअसल टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क ने बीते हफ्ते शीबा इनू के शेप में एक इमोजी ट्वीट की थी और उसके हाथ में रॉकेट की इमोजी दिख रही थी. रॉकेट का मतलब क्रिप्टो बाजार में 'To The Moon' फ्रेज़ यानी कीमतें ऊपर चढ़ने से ली जाती हैं. उनके इस ट्वीट के बाद शीबा इनू की कीमतों में तेजी आने लगी, लेकिन फिर उनके ही ट्वीट के चलते कीमतें गिर भी गई थीं. उन्होंने एक यूजर को रिप्लाई में बताया था कि उनके पास एक भी शीबा इनू टोकन नहीं है, जिसके बाद इस कॉइन की कीमतें गिरने लगीं.