Zim vs Pak,1st T20I: कोहली का यह विराट रिकॉर्ड तोड़ने उतरे थे बाबर आजम, चूक गए और अब...

Zim vs Pak 1st T20I: हालिया समय में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) ने कई बड़े रिकॉर्डों पर अपने नाम की मुहर लगायी है. उनका बल्ला रन मशीन में तब्दील हो गया है और कोहली के कई रिकॉर्डों पर बाबर की नजर है.

Zim vs Pak,1st T20I: कोहली का यह विराट रिकॉर्ड तोड़ने उतरे थे बाबर आजम, चूक गए और अब...

Zim vs Pak 1st T20I: बाबर के पास कोहली को पछाड़ने के लिए खासा समय है

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मात देने उतरे थे, लेकिन चूक गए. बहरहाल, बाबर के पास अभी भी कोहली को पछाड़ने का मौका रहेगा, लेकिन अब उनके पास मैचों की संख्या कम रह गयी है. बाबर आजाम जिंबाब्वे के खिलाफ पारी शुरू करने उतरे, लेकिन वह सिर्फ दी ही रन बना सके. और वह विराट को पछाड़ने पूरे 58 रन दूर रह गए. वैेस बाबर भले ही आज चूक गए हों, लेकिन उनके पास आगे विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पर्याप्त समय है.

DC vs MI: शिखर धवन ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड, IPL में बतौर ओपनर ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

बाबर आजम को कोहली को गद्दी से उतारने के लिए 61 रन की पारी खेलने की जरूरत थी. और यह कारनामा था टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने का, जिस पर अभी तक विराट कोहली का ही कब्जा है. विराट ने यह कारनामा साल 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में किया. तब विराट ने अपने 60वें T20I मैच की 56वीं पारी में सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने का कारनामा किया था, जो अभी तक बरकरार है. 

DC vs MI: अश्विन की गेंद पर रोहित ने लगाया हैरतअंगेज छक्का, गेंदबाज की आंखें खुली की खुली रह गई..देखें video 


विराट के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच हैं जिन्होंने 62 मैचों की इतनी ही पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया है. बहरहाल, हालिया समय में कई बड़े रिकॉर्डों पर अपनी मुहर लगाने वाले बाबर आजम की नजर अब कोहली को पदस्थ करने पर लगी हुई है. बाबर आजम जिंबाब्वे के खिलाफ पहले टी20 को मिलाकर 52 मैचों की 50 पारियों में 47.37 के औसत से 1942 रन बना चुके हैं. मतलब यह है कि बाबर आजम के पास अब कोहली को पछाड़ने के लिए पांच पारियां और हैं. इस मैच के बाद बाबर को जिंबाब्वे के खिलाफ इस सीरीज में दो और टी20 मुकाबले खेलने हैं और उम्मीद है कि वह इन दो मैचों में ही इस रिकॉर्ड पर अपनी मुहर लगा देंगे. और अगर बाबर इन दो मैचों में भी चूक जाते हैं, तो उनके पास आगे भी कम से कम तीन पारियों का समय और रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले कृष्णप्पा गौतम नीलामी में 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​