VIDEO: लाइव मैच के दौरान हुई 'फिक्सिंग'! जानबूझकर खिलाड़ी हुए आउट, क्रिकेट जगत में मचा हाहाकार

Match Fixing Video: स्पिनर सुदीप कुमार यादव के खिलाफ, वर्मा ने पहली गेंद छोड़ने का फैसला किया, जिसपर वह बाल-बाल बचे. उसके बाद, वह नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े अपने साथी के पाए गए बातचीत करने गए.

VIDEO: लाइव मैच के दौरान हुई 'फिक्सिंग'! जानबूझकर खिलाड़ी हुए आउट, क्रिकेट जगत में मचा हाहाकार

Match Fixing Video: कोलकाता के फर्स्ट डिवीजन ग्रुप ए लीग में टाउन क्लब (Town Club) और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब (Mohammedan Sporting Club)  के बीच खेले गए मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मैच के इस चौंकाने वाले वीडियो ने क्रिकेट जगत का ध्यान आकर्षित किया है. वीडियो में मोहम्मडन टीम का बल्लेबाज जानबूझकर गेंदें छोड़ता दिखा रहा है, जिस पर वह आउट हो जाता है.

बल्लेबाज पर उठ रहे सवाल
पहले बैटिंग करते हुए टाउन क्लब ने 446 रन बनाए. जब मोहम्मडन की टीम बैटिंग करने आई तो कथित मैच फिक्सिंग के सबूत सामने आए क्योंकि ओपनर संबित रॉय (Sambit Roy) 20 रन पर बल्लेबाजी करते हुए संदीप तोमर के खिलाफ स्टंप आउट हो गए. संबित ने क्रीज पर वापस आने की कोई कोशिश नहीं की, जिससे पिच पर उनके इरादे के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं.

स्पोर्टज़ पॉइंट ने खुलासा किया कि कप्तान दीप चटर्जी भी इस मामले में शामिल हो सकते हैं. चटर्जी ने तोमर की गेंद को छोड़ने का फैसला किया, जो स्टंप के काफी करीब थी, जिस पर वह आउट हो गए. इसके तुरंत बाद, नितिन वर्मा का डिजिशन भी काफी हैरान करने वाला था.


स्पिनर सुदीप कुमार यादव के खिलाफ, वर्मा ने पहली गेंद छोड़ने का फैसला किया, जिसपर वह बाल-बाल बचे. उसके बाद, वह नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े अपने साथी के पाए गए बातचीत करने गए. जल्द ही, बल्लेबाज ने दो बैक-टू-बैक बॉल पर कोई शॉट लगाने और उसे ठीक से खेलने की कोशिश नहीं जो गेंद स्टंप के करीब थी लेकिन खुशकिस्मती ये रही कि ये गेंदें विकेट पर पर नहीं लगीं. जिसके बाद, वह एक बार फिर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर अपने साथी के साथ बातचीत करने लग गए. इसके बाद उन्होंने गेंद को हिट करने का फैसला किया और आगे बढ़े और विकेटकीपर ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया. 

पूर्व क्रिकेटर का फूटा गुस्सा
बंगाल के पूर्व क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने भी फेसबुक पर लिखा कि वह कोलकाता क्रिकेट सर्किट में इन घटनाओं को देखकर बेहद निराश और शर्मिंदा हैं. उन्होंने टीमों से बंगाल क्रिकेट को बर्बाद नहीं करने को कहा और मामले में मीडिया से हस्तक्षेप की मांग की.

गोस्वामी ने फेसबुक पर वीडियो शेयर  करते हुए लिखा, “यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में सुपर डिवीजन मैच है, 2 बड़ी टीमें ऐसा कर रही हैं, कोई अंदाज़ा है कि यहां क्या हो रहा है ?? मुझे यह देखकर शर्म आती है कि मैंने वह खेल खेला जो मेरे दिल के बहुत करीब है. मुझे क्रिकेट पसंद है और मुझे बंगाल में खेलना पसंद है, लेकिन यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है. क्लब क्रिकेट बंगाल क्रिकेट का दिल और आत्मा है, कृपया इसे बर्बाद न करें. मुझे लगता है कि इसे "गॉट अप" क्रिकेट कहा जाता है. अब मीडिया कहां है?

ये भी पढ़ें- "यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी को..." , BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को लेकर इरफान पठान का माथा ठनका, उठाया यह बड़ा सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- India squad for 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यह दिग्गज हुआ बाहर