Women's Ashes: क्रिकेट का असली मजा, पार हुईं रोमांच की सारी हदें, आखिरी गेंद पर ड्रा हुआ टेस्ट- Video

Women's Ashes: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच महिला एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां चौथे और आखिरी दिन अंतिम सत्र में बेहद रोमांचक मोड़ पर ड्रा के रूप में समाप्त हुआ

Women's Ashes: क्रिकेट का असली मजा, पार हुईं रोमांच की सारी हदें, आखिरी गेंद पर ड्रा हुआ टेस्ट- Video

Women's Ashes: ड्रा हुआ ऐतिहासिक टेस्ट

Women's Ashes: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच महिला एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां चौथे और आखिरी दिन अंतिम सत्र में बेहद रोमांचक मोड़ पर ड्रा के रूप में समाप्त हुआ. आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 216 रन पर समाप्त घोषित करके इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 48 ओवरों में 257 रन का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन आखिर में उसने 9 विकेट पर 245 रन बनाकर मैच ड्रा करवाया. इंग्लैंड एक समय महिला टेस्ट क्रिकेट मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने की तरफ बढ़ रहा था लेकिन 26 रन के अंदर छह विकेट गंवाने से वह हार के कगार पर पहुंच गया और बमुश्किल मैच ड्रा करा पाया.

LLC: पीटरसन का हैरतअंगेज करतब, 'सुपरमैन' बनकर मुश्किल कैच को बना दिया 'लॉलीपॉप कैच '- Video

नैट साइवर (58), कप्तान हीथर नाइट (48), सोफिया डंकले (45), टैमी ब्यूमोंट (36) और लॉरेन विनफील्ड हिल्स (33) की उपयोगी पारियों से इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 218 रन था और उसे अंतिम 48 गेंदों पर 43 रन की जरूरत थी. आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार वापसी करके स्कोर नौ विकेट पर 244 रन कर दिया, लेकिन 11वें नंबर की बल्लेबाज केट क्रास ने अंतिम 13 में से 12 गेंदें खेलकर इंग्लैंड को हार से बचा दिया.


PSL: राशिद खान ने 'NO-LOOK' छक्का लगाकर लूटी महफिल, गेंदबाज के उड़े होश, देखें Video

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 337 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 297 रन बनाये थे. इंग्लैंड की पहली पारी में कप्तान नाइट ने नाबाद 168 रन बनाये थे, उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

U19 WC: लाइव मैच में आया भूकंप, मैदान का हुआ ऐसा हाल, देखें Video

मैच का रोमांच चरम पर 
आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 18 गेंद पर 17 रन की दरकार थी और 3 विकेट बचे थे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई अलाना किंग (Alana King) ने एक ही में दो विकेट लेकर इंग्लैंड के लिए लक्ष्य मुश्किल कर दिया. जिसके बाद इंग्लैंड को 13 गेंद पर जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और केवल एक विकेट ही क्रीज पर मौजूद थी. ऐसे में इंग्लिश बल्लेबाज कैट क्रॉस हिम्मत दिखाते गहुए आखिरी के 13 गेंद में से 12 गेंद खेलकर मैच को बचा लिया. हालांकि मैच ड्रा रहा लेकिन टेस्ट क्रिकेट के चरम रोमांच को देखकर फैन्स फूले नहीं समा रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा! .