विज्ञापन

Babar Azam: इस कारण बाबर आजम को छोड़नी पड़ी टी-20 और वनडे की कप्तानी, सामने आई यह वजह

Babar Azam Resigned: बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी क्यों छोड़ी, इसके पीछे की वजह का खुलासा हो गया है.

Babar Azam: इस कारण बाबर आजम को छोड़नी पड़ी टी-20 और वनडे की कप्तानी, सामने आई यह वजह
Pakistan Cricket, Babar Azam

Babar Azam steps down as Pakistan white-ball captain: पाकिस्तान टीम के दिग्गज बाबर आजम के वाइट-बॉल कप्तान के पद से हटने के पीछे के कारणों का खुलासा हो गया है. 29 साल के बाबर ने कल अपने इस्तीफे की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की थी जिसने पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मचा दिया था. अब इसके पीछे की वजह सामने आई है. क्रिकेट पाकिस्तान के रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना  चाहते हैं और साथ अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं. यही वह अहम कारण है जिसके कारण बाबर ने कप्तानी पद से खुद को अलग करने का फैसला किया है.  

रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया गया था. वास्तव में, वाइट-बॉल कोच गैरी कर्स्टन ने उन्हें वनडे कप्तान के रूप में बनाए रखने की इच्छा जताई थी. हालांकि, कर्स्टन जुलाई से ही टी20 कप्तानी में बदलाव की वकालत कर रहे थे.

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि जुलाई में एक बैठक के दौरान, गैरी कर्स्टन ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप की रिपोर्ट पेश की थी और बाबर आजम के साथ कप्तानी में संभावित बदलावों पर चर्चा की. बाबर को वनडे टीम का नेतृत्व जारी रखने के लिए कर्स्टन ने काफी प्रयास किया लेकिन आखिरकार पाकिस्तान के दिग्गज ने कप्तानी पद से हटने का फैसला कर दिया है. 

सूत्रों के अनुसार वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम और क्रिकेट बोर्ड के बीच संवाद काफी कम हो गया था. इस दौरान क्रिकेटर को किसी भी परामर्श प्रक्रिया से बाहर रखा गया था. अपने इस्तीफे की घोषणा करने से पहले बाबर ने बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपना फैसला सुनाया था.  बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान व्हाइट-बॉल टीम की अगुआई के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरे हैं.

टीम चयन को लेकर रिजवान के साथ विचार-विमर्श भी चल रहा है.  नए टी20 कप्तान की नियुक्ति गैरी कर्स्टन की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए योजनाओं का हिस्सा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'Flower समझा है क्या Fire है हम! ..यशस्वी जायसवाल ने मचाया गदर, एक नहीं बल्कि पूरे 5 रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Babar Azam: इस कारण बाबर आजम को छोड़नी पड़ी टी-20 और वनडे की कप्तानी, सामने आई यह वजह
Ravichandran Ashwin names "two pillars" for India in upcoming overseas tour responds to Ben Duckett's Bazball remark on Jaiswal
Next Article
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगेगा '440 वोल्ट' का झटका, BGT सीरीज को लेकर अश्विन की बड़ी भविष्यवाणी, ये भारतीय जोड़ी बनेगी काल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com