WATCH: "वह बहुत ही बेहतर बल्लेबाज है", कोहली और रूट की तुलना पर बोले पाकिस्तानी पूर्व कप्तान

कोहली ने विंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट में 121 रन की पारी खेलते हुए 29वां शतक जड़ा, को पूर्व कप्तान ने उनकी तुलना जो. रूट से की

WATCH:

नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में करीब तीन साल बाद विदेशी जमीं पर शतक बनाया. यह विदेशी धरती पर साल 2018 के बाद कोहली का पहला शतक था. तब उन्होंने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. 34 साल के कोहली का समय साल 2020 के बाद से समय खासा खराब चल रहा था, लेकिन इस साल की शुरुआत में उन्होंने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सूखे को खत्म कर दिया. इस समयावधि में जहां एक तरफ कोहली शतक के लिए तरस गए थे, तो दूसरी तरफ उनके मजबूत प्रतिस्पर्धी जो. रूट अपने जीवन की चरम फॉर्म पर चल रह थे. जो. रूट साल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. जो. रूट की बैटिंग  स्टाइल की विराट के साथ तुलना करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा कि कुछ ही भारतीय बल्लेबाज आक्रामक रहे हैं और ये बॉल को उसकी मेरिट पर ही खेलते हैं.

यह भी पढ़ें: 

VIDEO: निर्णय से खफा हरमनप्रीत कौर ने स्टंप्स में दे मारा बल्ला, अंपायरिंग को लेकर कही यह बड़ी बात


बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि अगर आपके सभी दोस्त कुछ कर रहे हैं और आप नहीं कर रहे, तो आप इन दोस्तों से कुछ आदतें ग्रहण कर लेंगे. इसकी वजह यह है कि आप इन्हीं दोस्तों के साथ खेलते हैं. उन्होंने कहा कि चाहे पुराने भारतीय बल्लेबाज हों या नए, ये गेंद को उसकी मेरिट पर ही खेलते हैं. उनके यहां केवल दो या तीन ही ऐसे बल्लेबाज होंगे, जो बहुत ही आक्रामक खेलते हैं.

पूर्व कप्तान ने कहा कि कोहली को कुछ स्पेशल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह रूट से कहीं ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं. अब जबकि इंग्लैंड की खेल संस्कृति लीक से हटकर हो चुकी है, तो अगर ऐसे में  कोई यहां डिफेंसिव खेलता है, तो ऐसा लगता है कि वह लीक से हटकर खेल रहा है. भारत में मामला एकदम उलट है. मुझे नहीं लगता कि विराट को कुछ ऐसा करने की जरुरत है. कोहली कहीं ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें: 

VIDEO: जोशुआ ने विराट से कहा कुछ ऐसा, कोहली से मिलकर विंडीज विकेटकीपर की मां के बह निकले आंसू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BCCI हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे से रख सकता है बाहर, यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी