विज्ञापन
Story ProgressBack

Virender Sehwag: "आप 400 करोड़ का...", केएल राहुल-संजीव गोयनका विवाद पर वीरेंद्र सहवाग के बयान ने मचाई खलबली

Virender Sehwag on KL Rahul vs Sanjiv Goenka: LSG को SRH ने पूरी तरह से हरा दिया क्योंकि सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने केवल 9.4 ओवर में 166 रन के लक्ष्य का पीछा किया.

Read Time: 3 mins
Virender Sehwag: "आप 400 करोड़ का...", केएल राहुल-संजीव गोयनका विवाद पर वीरेंद्र सहवाग के बयान ने मचाई खलबली
Virendra Sehwag on KL Rahul vs Sanjiv Goenka Controversy

Virender Sehwag on KL Rahul vs Sanjiv Goenka: लखनऊ सुपर जाइंट्स आईपीएल 2024 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी हार के बाद मालिक संजीव गोयनका की कप्तान केएल राहुल (KL Rahul vs Sanjiv Goenka Controversy) के साथ तीखी बातचीत के बाद सुर्खियों में आ गए. एलएसजी को एसआरएच ने पूरी तरह से हरा दिया क्योंकि सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने केवल 9.4 ओवर में 166 रन के लक्ष्य का पीछा किया. गोयनका अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और राहुल और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ उनकी एनिमेटेड बातचीत जल्द ही प्रशंसकों और विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बन गई. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag on KL Rahul and Sanjiv Goenka Controversy) ने इस घटना पर आपत्ति जताई और कहा कि टीम मालिकों को पिच पर काम करने वाले खिलाड़ियों या बैकरूम स्टाफ पर गुस्सा होने से बचना चाहिए.

“मालिक की भूमिका यह होनी चाहिए कि जब वे ड्रेसिंग रूम में या प्रेस मीट के दौरान खिलाड़ियों से मिलें, तो उन्हें केवल उन्हें प्रेरित करने के लिए बात करनी चाहिए. लेकिन अगर मालिक आकर पूछे - 'क्या हो रहा है? समस्या क्या है?' या टीम प्रबंधन के सदस्यों में से किसी एक को पकड़ लेता है और किसी विशेष खिलाड़ी के बारे में सवाल उठाना शुरू कर देता है... देखिए कोच और कप्तान टीम चलाते हैं, इसलिए इन मालिकों के लिए बेहतर है कि वे खिलाड़ियों से न उलझें या मुझ पर गुस्सा न करें , “उन्होंने क्रिकबज़ पर कहा.

सहवाग, जो 2016 से 2018 तक पंजाब किंग्स के मेंटर थे, गोयनका के व्यवहार से खुश नहीं थे और उन्होंने यह भी कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए वह मुनाफा कमाएंगे.

“ये सभी व्यवसायी हैं. वे सिर्फ नफा-नुकसान समझते हैं. लेकिन यहां तो कोई नुकसान नहीं हुआ, तो उन्हें किस बात की चिंता है? आप 400 करोड़ का मुनाफा कमा रहे हैं. मेरा मतलब है, यह एक ऐसा व्यवसाय है जहां आपको कुछ भी नहीं करना है. इसका ध्यान रखने के लिए आपके पास लोग हैं, और चाहे कुछ भी हो जाए, आप लाभ कमा रहे हैं. इसलिए आपका काम सिर्फ खिलाड़ियों को प्रेरित करना होना चाहिए.' होता यह है कि खिलाड़ी सोचेगा कि आईपीएल में और भी फ्रेंचाइजी हैं, अगर मैं चला गया तो कोई और मुझे ले लेगा. और यदि आप किसी खिलाड़ी को खो देते हैं, तो आपके जीतने की संभावना शून्य हो जाती है. जब मैंने पंजाब छोड़ा तो वे पांचवें स्थान पर थे. वे किसी भी अन्य सीज़न में कभी भी पांचवें स्थान पर नहीं आए, ”उन्होंने कहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"यहां ऐसा कोई नहीं है, जो...", कपिल देव ने रोहित और विराट को लेकर कह दी बड़ी बात
Virender Sehwag: "आप 400 करोड़ का...", केएल राहुल-संजीव गोयनका विवाद पर वीरेंद्र सहवाग के बयान ने मचाई खलबली
Gautam Gambhir is Real Hero Gambhir feeds thousands of people for free head coach Watch Video
Next Article
''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;