विज्ञापन

Virat Kohli, IND vs BAN: कोहली का टेस्ट में विराट कारनामा, ऐसा कमाल कर रचा इतिहास

Virat Kohli record: कोहली ने एक और कमाल टेस्ट क्रिकेट में कर दिया है. कोहली के कारनामें ने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रक दिया है.

Virat Kohli, IND vs BAN: कोहली का टेस्ट में विराट कारनामा, ऐसा कमाल कर रचा इतिहास
Most 4s in Test Cricket, IND vs BAN Kanpur Test

Virat Kohli record:  कानपुर टेस्ट मैच (Kanpur Test match) में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. कोहली ने टेस्ट में 1000 चौका पूरा करने में सफलता हासिल की है ,भारत की ओर से टेस्ट में 1000 या उससे ज्यादा चौका लगाने वाले कोहली पांचवें बल्लेबाज हैं. वहीं. वर्तमान क्रिकेट में टेस्ट में और वनडे में 1000 से ज्यादा चौका लगाने वाले इकलौते एक्टिव खिलाड़ी हैं. वैसे टेस्ट में सबसे ज्यादा चौका लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने टेस्ट में 2058 चौके लगाए हैं. कोहली ने यकीनन ऐसा करके इतिहास रच दिया है. बता दें कि भारत ने कानपुर टेस्ट मैच 7 विकेट से जीत लिया और सीरीज पर 2-0 के कब्जा कर लया 

भारत को मिली शानदार जीत

रविंद्र जडेजा की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बांग्लादेश की पारी को ध्वस्त करने के बाद भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सात विकेट से जीत दर्ज करके दो मैच की श्रृंखला में मेहमान टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ किया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली.  इस जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर मौजूद भारत के 11 मैच में आठ जीत, दो हार और एक ड्रॉ से 98 अंक हैं जो 74.24 प्रतिशत अंक होते हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 मैच में आठ जीत, तीन हार और एक ड्रॉ से 90 अंक से 62.50 प्रतिशत अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है. 

बांग्लादेश के 95 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने यशस्वी जायसवाल (51 रन, 45 गेंद, आठ चौके, एक छक्का) और विराट कोहली (नाबाद 29, 37 गेंद, चार चौके) के बीच तीसरे विकेट की 58 रन की साझेदारी की बदौलत 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (08) और शुभमन गिल (06) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे.

इससे पहले भारत के लिए जडेजा (34 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (17 रन पर तीन विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (50 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि आकाश दीप (20 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट हासिल किया जिससे बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में सिर्फ 146 रन पर सिमट गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: जायसवाल ने रचा इतिहास, सुनील गावस्कर का 53 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Virat Kohli, IND vs BAN: कोहली का टेस्ट में विराट कारनामा, ऐसा कमाल कर रचा इतिहास
Ind vs Ban: "Asks me what is happening..." Jasprit Bumrah Big Statement on Akash Deep After India beat Bangladesh in Kanpur Test
Next Article
Ind vs Ban: " मुझसे पूछता है कि..." जसप्रीत बुमराह ने भारत की जीत के बाद आकाशदीप को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com