विज्ञापन

IND vs NZ: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बने

Virat Kohli record in Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में (IND vs NZ 1st Test) दूसरी पारी में कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए. भले ही कोहली शतक से चूक गए लेकिन अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड करने में सफल हो गए हैं.

IND vs NZ: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बने
Kohli record IND vs NZ

Virat Kohli record in International cricket: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में (IND vs NZ 1st Test) दूसरी पारी में कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए. भले ही कोहली शतक से चूक गए लेकिन अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड करने में सफल हो गए हैं. एक ओऱ जहां कोहली ने टेस्ट में 9000 रन बनाने का कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 3 पर 15000 रन पूरा करने में सफल हो गए. 

कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 15000 रन बनाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं. कोई भी भारतीय बल्लेबाज ऐसा कारनामा भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर पाया है. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, तीसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए अबतक 15028 रन बना लिए हैं. कोहली ने टेस्ट में नंबर 3पर बैटिंग करते हुए 5 पारियों में बल्लेबाजी की और कुल 167 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम नंबर 3 पर  228 पारी में कुल 11785 रन दर्ज हैं. टी-20 इंटरनेशनल में 80 पारी में 3076 रन बनाए हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर तीन पर सबसे ज्यादा रन रिकी पोंटिंग के नाम हैं. पोंटिंग ने नंबर 3 पर अपने इंटरनेशनल करियर में 22869 रन बनाए हैं. पोंटिंग ने नंबर 3 पर 540 पारी खेलकर 22869 रन बनाने का कमाल किया है. टेस्ट में पोंटिंग ने नंबर 3 पर कुल 196 पारी खेली हैं और 9904 रन बनाने में सफलता हासिल की. वहीं, वनडे में 330 पारी खेलकर 12662 रन बनाने का कमाल किया है. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में पोंटिंग ने नंबर 3पर 14 पारी खेली है और 303 रन बनाए हैं.    

बेंगलुरु टेस्ट मैच की बात करें तो कोहली तीसरे दिन के खेल के अंतिम गेंद पर आउट हो गए. कोहली एक बार फिर शतक नहीं बना पाए हैं. कोहली ने टेस्ट में अपना आखिरी शतक साल 2023 में  त्रिनिदाद में खेले गए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में लगाया था. उसके बाद से कोहली टेस्ट में शतक नहीं लगा पाए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ, 1st Test: पाकिस्तानी विराट कोहली की भविष्यवाणी, जीत जाएगी टीम इंडिया, बस करना होगा यह काम
IND vs NZ: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बने
Most International Runs at Number 3 Top 5 batsman Virat Kohli Record Ricky Ponting IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ, Virat Kohli: नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, तीसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com