Video: विराट ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तो श्रीलंकाई दिग्गज ने किंग के लिए कह दी ऐसी बातें

भारत के सुपरस्टार विराट कोहली ने श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Video: विराट ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तो श्रीलंकाई दिग्गज ने किंग के लिए कह दी ऐसी बातें

Mahela Jayawardena On Virat Kohli

नई दिल्ली:

विराट कोहली हाल ही में शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ, भारत के सुपरस्टार विराट कोहली ने श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जयवर्धने ने ही टी20 विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, लेकिन कोहली ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 12 मैच में उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. आईसीसी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, जयवर्धने ने कोहली को ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद बेहतरीन संदेश भेजा है.


कोहली टी 20 विश्व कप 2022 के दौरान शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं और 4 मैचों में 3 अर्धशतक बना चुके हैं. सबसे पहले, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की यादगार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. फिर नीदरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतक लगाया. इस मैच में भी भारत को जीत मिली. इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 64 रन की जबरदस्त पारी खेली.

इसी दौरान उन्होंने, टी 20 विश्व कप में जयवर्धने के 1016 रनों के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया. श्रीलंकाई दिग्गज ने टी 20 विश्व कप में कुल 31 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 39.07 के औसत और 134.74 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए थे.


विराट की उपलब्धि के बारे में बोलते हुए, जयवर्धने ने कहा: "रिकॉर्ड तोड़ने के लिए होते हैं. कोई ना कोई तो मेरा रिकॉर्ड तोड़ता ही, लेकिन वो आप हैं, विराट. शानदार दोस्त, बधाई हो. आप हमेशा एक योद्धा रहे हैं. फॉर्म हमेशा अस्थायी होता है लेकिन क्लास परमानेंट. अच्छा किया, दोस्त."

जब कोहली की बात आती है, तो इस स्टार भारतीय बल्लेबाज ने पहली बार 2012 में भारत के लिए एक टी 20 विश्व कप में भाग लिया था. अब तक, उन्होंने टूर्नामेंट में 25 मैच खेले हैं, जिसमें 13 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली का सर्वोच्च स्कोर 2016 के संस्करण में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था जब उन्होंने 89 रन की पारी खेली थी.

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 64 रन बनाकर जयवर्धने को पीछे छोड़ा और यह मुकाम हासिल किया. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com