विज्ञापन

इंग्लैंड क्रिकेट में आया भूचाल, बटलर के कारण इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ, ECB के सामने बड़ा संकट

Andrew Flintoff and Jos Buttler: इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ और जोस बटलर इस विश्व कप के दौरान आपस में तालमेल नहीं बैठा पाए थे.

इंग्लैंड क्रिकेट में आया भूचाल, बटलर के कारण इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ, ECB के सामने बड़ा संकट
Jos Buttler: जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच तालमेल नहीं बैठने की खबरें हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जो अभी श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है, उसके ड्रेसिंग रूम में कुछ भी सही नहीं चल रहा है. खबरों की मानें को इंग्लैंड टीम में अभी भूचाल आया हुआ है और टी20 विश्व कप के लिए टीम के सहायक कोच रहे एंड्रयू फ्लिंटॉफ के टीम से अलग होने की खबरें हैं. द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे.

बटलर के साथ 'मेलजोल' बनाने में विफल रहे फ्लिंटॉफ

रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यवाहक हेड कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक को अपना स्टाफ चुनने का मौका दिया जाएगा. इसमें आगे दावा किया गया कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि फ्लिंटॉफ टी20 विश्व कप 2024 के दौरान इंग्लैंड के व्हाइट बॉल कैप्टन जोस बटलर के साथ 'मेलजोल' बनाने में विफल रहे. दूसरी ओर, बटलर और मार्कस ट्रेस्कोथिक के बीच एक मजबूत रिश्ता है क्योंकि दोनों समरसेट में एक साथ खेले थे. पिछले कुछ सालों में बटलर ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक में सुधार के लिए ट्रेस्कोथिक के साथ भी काम किया है.

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के दौरान टीम के साथ नहीं होंगे फ्लिंटॉफ

एंड्रयू फ्लिंटॉफ हाल ही में बतौर सलाहकार इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े थे. हालांकि, इस बात के संकेत शुरुआत से ही थे कि फ्लिंटॉफ और बटलर आपस में तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं. इंग्लैंड को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करनी है. इस सीरीज की शुरुआत 11 सितंबर को टी20 मुकाबले से होगी, जबकि दौरे का अंत 29 सितंबर को सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले से होगी. खबर है कि फ्लिंटॉफ इस सफेद गेंद सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के साथ शुरू किया कोचिंग करियर

एंड्रयू फ्लिंटॉफ 2023 में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान इंग्लैंड के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा थे और टी20 विश्व कप में सहायक कोच थे. हालांकि, इंग्लैंड टीम के साथ उनका कार्यकाल समाप्त होने के साथ, उनके कोचिंग करियर के एक नए चरण में जाने की उम्मीद है. फ्लिंटॉफ ने इस साल द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स को कोचिंग दी और उनकी कोचिंग में टीम ने पांच मैच जीते और टीम को दो में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम प्लेऑफ चरण में पहुंचने से चूक गई, लेकिन यह फ्लिंटॉफ के कोचिंग करियर की एक प्रभावशाली शुरुआत थी.

मार्कस ट्रेस्कोथिक की नजरें हेड कोच बनने पर

इस बीच, ट्रेस्कोथिक ने आने वाले समय में इंग्लैंड के मुख्य कोच का पद पूर्णकालिक तौर पर लेने से इंकार नहीं किया. मार्कस ट्रेस्कोथिक ने कहा, "निश्चित तौर पर मैं मौके का इंतजार कर रहा हूं." मार्कस ट्रेस्कोथिक ने आगे कहा,"मैं काम करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं. हम वहां से इस पर थोड़ा और काम करेंगे. यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में मैंने पहले कभी सोचा था, जब तक मुझे अब यह अवसर नहीं मिला. मैं आवश्यक रूप से ऑस्ट्रेलिया सीरीज की समाप्ति से आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं. हम यहां जो काम कर रहे हैं उस पर मेरा पूरा ध्यान केंद्रित है."

ट्रेस्कोथिक ने आगे कहा,"मैं कुछ समय के लिए यहां हूं, फिर सफेद गेंद वाली सीरीज के लिए तैयार हो जाइए. यह सिर्फ कोचों और कर्मचारियों और उस जैसे लोगों के साथ पर्दे के पीछे विभिन्न बातचीत करने की कोशिश कर रहा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम इसे सही तरीके से प्राप्त कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: NZ vs SL: 23 साल में पहली बार, पांच नहीं बल्कि छह दिन को होगा टेस्ट, इस वजह से लिया गया फैसला

यह भी पढ़ें: जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद कौन लेगा उनकी जगह, सामने आए ये संभावित उम्मीदवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
इंग्लैंड क्रिकेट में आया भूचाल, बटलर के कारण इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ, ECB के सामने बड़ा संकट
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com