विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 23, 2020

पाकिस्तान में जन्मा यह स्पिनर कभी अपने देश के लिए नहीं खेला, बतायी अफ्रीका के लिए खेलने की वजह

ताहिर ने जियो सुपर से कहा, ‘‘मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं उसमें उसकी भूमिका अहम रही. मैंने अपनी अधिकतर क्रिकेट पाकिस्तान में खेली लेकिन मुझे वहां मौका नहीं मिला जिसके लिये मुझे निराशा है.

Read Time: 4 mins
पाकिस्तान में जन्मा यह स्पिनर कभी अपने देश के लिए नहीं खेला, बतायी अफ्रीका के लिए खेलने की वजह
इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेटों में प्रतिनिधित्व किया है
लाहौर:

लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में अहम योगदान देने वाले लाहौर में जन्में लेग स्पिनर इमरान ताहिर को निराशा है कि उन्हें पाकिस्तान की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला जबकि उन्होंने शुरुआती क्रिकेट इसी देश में खेली थी. ताहिर दक्षिण अफ्रीका चले गये तथा उसकी राष्ट्रीय टीम के अलावा विश्व भर की कई टी20 लीग में भी खेले.

ताहिर ने जियो सुपर से कहा, ‘‘मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं उसमें उसकी भूमिका अहम रही. मैंने अपनी अधिकतर क्रिकेट पाकिस्तान में खेली लेकिन मुझे वहां मौका नहीं मिला जिसके लिये मुझे निराशा है.' दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले 41 वर्षीय ताहिर पाकिस्तान अंडर-19 और पाकिस्तान ‘ए' टीम की तरफ से भी खेले थे. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी सुमाया दिलदार के कहने पर दक्षिण अफ्रीका गये. उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान छोड़ना मुश्किल था, लेकिन ईश्वर की कृपा रही और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने का अधिक श्रेय मेरी पत्नी को जाता है.' ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 20 टेस्ट, 107 वनडे और 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 57, 173 और 63 विकेट लिये. उन्होंने पिछले साल आईसीसी विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप होने को तैयार, जानें भारत का शेड्यूल, मैच टाइमिंग, बाकी बातें
पाकिस्तान में जन्मा यह स्पिनर कभी अपने देश के लिए नहीं खेला, बतायी अफ्रीका के लिए खेलने की वजह
IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR: Sanju Samson Big Statement Before Big Match Againist Sunrisers Hyderabad
Next Article
IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR: "नतीजों के बारे में..." संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;