विज्ञापन

IND vs BAN: 'सितारे जमीं पर', बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंची टीम इंडिया, यहाँ देखें तस्वीरें

Team India Reached Chennai for 1st Test vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगी

IND vs BAN: 'सितारे जमीं पर', बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट  के लिए चेन्नई पहुंची टीम इंडिया, यहाँ देखें तस्वीरें
IND vs BAN 1st Test Team India Arrived Chennai

Team India Arrived at Chennai for 1st Test vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले गुरुवार रात चेन्नई एयरपोर्ट पहुंच गई. भारतीय स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल को एयरपोर्ट पर टीम बस में चढ़ते हुए देखा गया. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगी. इस बीच, दूसरा लॉन्ग-फॉर्मेट गेम 27 सितंबर को कानपुर में शुरू होगा. अपने पहले टेस्ट असाइनमेंट में, हेड कोच गौतम गंभीर सीरीज जीत हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे. तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया, जबकि तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में अपनी जानलेवा दुर्घटना के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में लौटे हैं. उल्लेखनीय है कि विराट कोहली भी इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान भारत के लिए खेलने के बाद पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करेंगे. वह अपने बेटे अकाय के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज से चूक गए थे. उसके बाद से, वह टी20 विश्व कप और श्रीलंका दौरे में निराशाजनक प्रदर्शन कर चुके हैं और अपनी शानदार फॉर्म को वापस पाने के लिए वापस लौटने के लिए उत्सुक होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

टी20 विश्व कप में भारत के अपराजित रहने के दौरान, विराट ने टूर्नामेंट का समापन 18.87 की औसत से आठ मैचों में 151 रन बनाकर किया. श्रीलंका के खिलाफ भारत की 2-0 की आश्चर्यजनक एकदिवसीय श्रृंखला की हार के दौरान, विराट, बाकी बल्लेबाजों की तरह, स्पिनरों के सामने बेबस नजर आए. तीन एकदिवसीय मैचों में, विराट 19.33 की औसत से केवल 58 रन ही बना सके. चोट के कारण इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के अधिकांश भाग से बाहर रहने के बाद राहुल ने भी टेस्ट सेट-अप में वापसी की है.

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल के साथ जसप्रीत बुमराह भी इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में मैच जीतने वाले स्पेल के बाद पहली बार भारतीय टीम में लौटे हैं. रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन चौकड़ी टीम को बल्ले और गेंद दोनों से मदद करेगी. बुमराह, मोहम्मद सिराज और यश दयाल भारत की तेज गेंदबाजी लाइन-अप में शामिल होंगे.

बांग्लादेश के लिए, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले चोटिल तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम की जगह अनकैप्ड बल्लेबाज जैकर अली को टीम में शामिल किया गया है. शोरफुल को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में कमर में चोट लगी थी और अब उन्हें भारत के खिलाफ खेलने के लिए नहीं चुना जाएगा. शोरफुल की अनुपस्थिति में, तस्कीन अहमद, नाहिद राणा, हसन महमूद और खालिद अहमद भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे. नजमुल हुसैन शांतो भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम की अगुआई करेंगे.

बांग्लादेश पाकिस्तान में अपनी हालिया ऐतिहासिक टेस्ट सफलता को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगा. हाल ही में, पहली बार बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का मीठा स्वाद चखा. शांतो की अगुआई वाली टीम ने पाकिस्तान पर 2-0 से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम के लिए, बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के बाद 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड का भारत दौरा होगा और अंत में, 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज होगी.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना मुश्किल हालात का सबसे बड़ा बल्लेबाज़
IND vs BAN: 'सितारे जमीं पर', बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट  के लिए चेन्नई पहुंची टीम इंडिया, यहाँ देखें तस्वीरें
Archie Vaughan Got 11 Wickets 2nd First Class Match Michael Vaughan Muttiah Muralitharan Shane Warne
Next Article
इंग्लैंड को मिला मुरलीधरन और वॉर्न जैसा 'मैजिशियन', दूसरे ही मुकाबले में किया गजब का कारनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com