रैना ने विराट की कप्तानी को लेकर कसा यह बड़ा ताना

रैना आगे बोले कि भारत पिछले दिनों WTC Final में हार गया था. ऐसा हालात के कारण नहीं बल्कि इसलिए हुआ क्योंकि बल्लेबाज बेहतर नहीं कर सके. मैच के दो  पूरे दिन बारिश से धुलने के बावजूद टीम यहां विजेता बन गयी. यहां चार सेशन बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे.

रैना ने विराट की कप्तानी को लेकर कसा यह बड़ा ताना

भारतीय पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना

खास बातें

  • विराट की कप्तानी को लेकर होती रही है बहस
  • कोहली नहीं जीत सके हैं कोई आईसीसी टूर्नामेंट
  • अब रैना ने दिलाया है ध्यान अलग ही बात पर
नई दिल्ली:

पिछले दिनों WTC Final में टीम विराट (Virat Kohli) की हार के बाद से एक बार फिर यह विमर्श परवान चढ़ गया कि आखिर वह दिन कब जाएगा, जब विराट कोहली आईसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे. कुछ लोग कहते हैं कि 33 टेस्ट जीतों के साथ विराट भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं, लेकिन दूसरा वर्ग यह ताना कसता है कि विराट अपने गुरु धोनी की तरह एक आईसीसी टूर्नामेंट जीतकर तो दिखाएं. पर, अब पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने विराट पर बड़ा ताना कसते हुए एक अलग ही सुर लगा दिया है. 

रैना ने एक निजी चैनल से बातचीत में विराट कोहली की कप्तानी पर बोलते हुए कहा कि किसी भी कप्तान को थोड़े से ज्यादा समय दिए जाने की जरूरत होती है. मेरा मानना है कि वह नंबर-1 कप्तान हैं और मुझे भरोसा है कि वह एक दिन अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी जीतेंगे. उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि वह बहुत ज्यादा हासिल कर चुके हैं. मैं मानता हूं कि वह दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. 

Video: अश्विन ने काउंटी मैच में फेंकी करिश्माई गेंद, ऐसे बल्ला खड़ा करके आउट हो गया बल्लेबाज

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रैना बोले कि आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह भी एक तथ्य है कि वह अपनी कप्तानी में टीम को एक भी आईपीएल खिताब भी नहीं जिता सकते हैं.  मुझे लगता है कि उन्हें कुछ  समय दिए जाने की जरूरत है. हालांकि, रैना की यह बात समझ से परे रही क्योंकि कोहली लगभग एक दशक से बेंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में सवाल है कि आखिर इतने समय को क्या कहा जाए? आखिर कोहली कितना समय लेंगे? रैना ने कहा कि वर्तमान में अलग-अलग फॉर्म में एक के बाद एक दो तीन विश्व कप हो रहे हैं. दो टी20 विश्व कप और फिर फिफ्टी-फिप्टी. ऐसे में फाइनल में पहुंचना आसान काम नहीं है. कभी-कभी कुछ बातों की आपको कमी खलती है. 

शेफाली वर्मा ने मचाई खलबली, जिसने शून्य पर किया था बोल्ड उस इंग्लिश गेंदबाज को लगाए लगातार 5 चौके- Video


रैना आगे बोले कि भारत पिछले दिनों WTC Final में हार गया था. ऐसा हालात के कारण नहीं बल्कि इसलिए हुआ क्योंकि बल्लेबाज बेहतर नहीं कर सके. मैच के दो  पूरे दिन बारिश से धुलने के बावजूद टीम यहां विजेता बन गयी. यहां चार सेशन बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि सीनियर बल्लेबाजों को ज्यादा जिम्मेदारी लेने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​