"सिर्फ धोनी, युवराज और गंभीर ने हमें 2011 का वर्ल्ड कप नहीं जीताया था बल्कि ...", श्रीसंत के बयान ने मचाई हलचल

Sreesanth on World Cup 2011: जब कभी भी 2011 वर्ल्ड कप की बात आती है तो एक ही बात की चर्चा होती है कि धोनी  (MS Dhoni) की कप्तानी के कारण भारतीय टीम 28 साल के बाद विश्व विजेता बनी थी. वहीं, अब श्रीसंत ने

Sreesanth के बयान ने मचाई खलबली

Sreesanth on Suresh Raina: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार श्रीसंत ने 2011 वर्ल्ड कप  (World cup 2011) को लेकर बात की है. दरअसल, जब कभी भी 2011 वर्ल्ड कप की बात आती है तो एक ही बात की चर्चा होती है कि धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी के कारण भारतीय टीम 28 साल के बाद विश्व विजेता बनी थी. वहीं, अब श्रीसंत ने 2011 वर्ल्ड कप को लेकर बात की और कहा है कि रैना (Suresh Raina) के बिना हम वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते हैं. पूर्व भारतीय गेंदबाज ने स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए अपनी बात रखी है.

श्रीसंत ने कहा कि, " सुरेश रैना भारत के सबसे अंडररेटेड क्रिकेटर में से एक रहे हैं. अगर हम 2011 वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि यदि रैना ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उन्होंने जो पारी खेली है, वो काफी अहम थी. वह पारी काफी महत्वपूर्ण थी. अगर रैना उन मैचों में वैसे पारियां नहीं खेलते तो हम मैच नहीं जीत सकते थे. हम फाइनल में भी नहीं पहुंच पाते." बता दें कि रैना ने वर्ल्ड कप 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 गेंद पर 34 रन की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ रैना ने 39 गेंद पर 36 रन की पारी खेली थी. 

श्रीसंत ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा "बहुत सारे लोगों ने कहा है कि धोनी ने वर्ल्ड कप अकेले नहीं जीताया है, गंभीर (Gautam Gambhir) भाई भी ये बातें हमेशा कहते रहते हैं. वो हमने भी जीताया है. वो हमने भी जीताया में रैना कभी भी आगे आकर नहीं कहते हैं कि मैंने भी वर्ल्ड कप जीताया है. मैं कहूंगा कि सबने मिलकर भारत को वर्ल्ड कप जीताया था. उनमें एक महत्वपूर्ण नाम है सुरेश रैना का."


यह भी पढ़ें: 'IPL 2024 Auction: रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, हार्दिक पंड्या की हुई 'घर' वापसी

भारत के 2011 विश्व विजेता टीम के अहम सदस्य रहे श्रीसंत ने आगे कहा कि, "मैं सुरेश रैना का बहुत बड़ा फैन हूं. मैं उन्हें धर्मेंद्र बुलाता हूं, वह बहुत अच्छा गाना भी गाता है. वह अभी क्रिकेट लीग भी खेलने वाला है. मुझे पूरा यकीन है कि उसमें वह अच्छा परफॉर्मेंस करेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा श्रीसंत ने सीएसके टीम को लेकर भी बात की है और कहा कि "सीएसके ने काफी सारे खिताब जीते हैं. इसके श्रेय धोनी को जाता है लेकिन मैं कहूंगा कि रैना सीएसके टीम के बैकबोन रहे थे".