विजय हजारे ट्रॉफी : शिखर धवन शून्य पर हुए आउट, रुतुराज ने ठोका शतक, जानिए पहले दिन क्या कुछ रहा खास

झारखंड के खिलाफ दिल्ली ने अपने पहले मैच में छह विकेट से जीत हासिल की लेकिन टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाजी शिखर धवन शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए.

विजय हजारे ट्रॉफी :  शिखर धवन शून्य पर हुए आउट, रुतुराज ने ठोका शतक, जानिए पहले दिन क्या कुछ रहा खास

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 136 रन बनाए

खास बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी की बुधवार को हुई शुरुआत
  • पहले ही मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने ठोका शतक
  • शिखर धवन खेल पाए सिर्फ 3 गेंद, शून्य पर हुए आउट
नई दिल्ली:

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट की बुधवार से शुरुआत हो गई है. पहले दिन कुल 19 मुकाबले खेले गए. पहले दिन भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में पदार्पण कर चुके रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के आक्रामक शतक से महाराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी के बड़े स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में मध्य प्रदेश को पांच विकेट से हराया.  आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की  तरफ से  टीम हालांकि शुभम शर्मा (108) और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव (104) के शतक और सलामी बल्लेबाज अभिषेक भंडारी की 70 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 328 रन बनाए थे इसके बाद में महाराष्ट्र की तरफ से सलामी बल्लेबाजों रुतुराज (136) और यश नाहर (49) तथा राहुल त्रिपाठी (56) की बदौलत महाराष्ट्र ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 330 रन बनाकर मध्य प्रदेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की. 

यह पढ़ें- मेजबानी को तैयार अफगानिस्तान, नीदरलैंड्स के साथ जनवरी में होगी 3 वनडे मैचों की सीरीज

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के अलावा ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल,  गुजरात और विदर्भ ने भी अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. छत्तीसगढ़ और उतराखंड के बीच भी एक शानदार मुकाबला देखने को मिला. छत्तीसगढ़ ने कप्तान हरप्रीत सिंह (104) और अंकित खरे (106) के शतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की 185 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 256 रन बनाए. उत्तराखंड की टीम इसके जवाब में रोबिन बिष्ट के नाबाद 130 और स्वप्निल सिंह के 57 रन के बावजूद पांच विकेट पर 235 रन ही बना सकी. 

7tr5omjo

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) शून्य पर आउट
झारखंड के खिलाफ दिल्ली ने अपने पहले मैच में छह विकेट से जीत हासिल की लेकिन टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाजी शिखर धवन शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए. पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड ने 263 रन बनाए जवाब में दिल्ली ने तीन ओवर शेष रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया. शिखर धवन को वरुण आरोन ने शून्य के स्कोर पर ही चलता कर दिया. 

मनन वोहरा (Manan Vohra) का अर्धशतक
चंडीगढ़ की टीम कप्तान और सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा के 56 रन के बावजूद 50 ओवर में आठ विकेट पर 184 रन ही बना सकी. केरल की ओर से एस जोसेफ ने 44 रन देकर तीन जबकि बासिल थंपी ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए. केरल ने इसके जवाब में सचिन बेबी (59) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुमल (46) की उपयोगी पारी से 34 ओवर में चार विकेट पर 185 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. 

शाहरुख खान की ताबड़तोड़ पारी से जीता तमिलनाडु
शाहरुख खान की 35 गेंदों में 66 रनों की तेज पारी ने तमिलनाडु को 8 विकेट पर 290 रनों पर पहुंचा दिया, एक ऐसा स्कोर जो उस दिन मुंबई के लिए बहुत ज्यादा साबित हुआ. मुंबई का शीर्ष क्रम ध्वस्त जल्दी ही ढह गया, और कप्तान शम्स मुलानी के 75 रन के बावजूद, वे 236 रन पर आउट हो गए , तमिल नाडु की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट भी हासिल किए. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com