विज्ञापन

IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 महान ऑलराउंडर, अश्विन-जडेजा को जगह न देकर चौंकाया

Shakib Al Hasan on All-Time TOP 5 All Rounders, शाकिब अल हसन ने अपने पंसद के टॉप 5 ऑलराउंडरों का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने अश्विन और जडेजा को शामिल नहीं किया है.

IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 महान ऑलराउंडर, अश्विन-जडेजा को जगह न देकर चौंकाया
Shakib Al Hasan on All time Great All Rounder

Shakib Al Hasan Picks His All-Time TOP 5 All Rounders: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने चौंका दिया है. दरअसल, शाकिब ने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 महान ऑलराउंडर का चुनाल किया है जिसमें उन्होंने अश्विन (Ashwin) और जडेजा (Jadeja) को शामिल न करके विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया है. शाकिब ने टॉप 5 महान ऑलराउंडरों में पहले नंबर पर जैक कैलिस को रखा है. शाकिब ने कैलिस को लेकर कहा कि, "बिना किसी झिझक के मैं पहले नंबर पर जैक कैलिस को रखना चाहूंगा. जैक विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े ऑलराउंडर हैं. इसमें कोई शक नहीं है और न ही मेरे जेहन में इसको लेकर दो राय है. शाकिब ने जैक कैलिस को लेकर कहा कि, उन्होंने अपने करियर में जितना कैच लिए हैं. विकेट लिए हैं..रन बनाए हैं. उन्हें विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर मनाता है. "

शाकिब ने इसके बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को जगह दी है. इसके बाद तीसरे नंबर पर शाकिब ने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को चुना है. वहीं, नंबर 4 पर शाकिब की पसंद पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक बने हैं. वहीं, नंबर 5 पर शाकिब ने साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को चुना है. 

अपने पसंद के टॉप 5 ऑलराउंडरों में शाकिब ने अश्विन और जडेजा जैसे दिग्गज को शामिल नहीं किया है. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच (IND vs BAN 1st Test) में अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक ठोकने में सफलता हासिल की थी. वहीं, जडेजा ने 86 रन भारत की पहली पारी के दौरान बनाए थे. अश्विन और जडेजा ने सातवें विकेट लिए रिकॉर्ड 199 रनों की पार्टनरशिप की जिसने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. 

बता दें कि अश्विन दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिनके नाम 20 से ज्यादा फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाने और 30 से ज्यादा 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड है. इसके अलावा शतक जमाने के मामले में अश्विन ने धोनी की बराबरी कर ली है. धोनी ने अपने टेस्ट करियर में 6 शतक लगाए थे, वहीं अब अश्विन ने भी अपने टेस्ट करियर में 6 शतक लगा चुके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: ऐसा क्यों किया?, शाकिब अल हसन ने बल्लेबाजी के दौरान किया कुछ अनोखा, मुंह से धागा चबाते दिखे
IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 महान ऑलराउंडर, अश्विन-जडेजा को जगह न देकर चौंकाया
Mumbai Indians Punjab Kings Royal Challengers Bengaluru These 3 Teams Can Buy Akash Deep in IPL 2025 Action
Next Article
Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com