शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल दूसरे ऑलराउंडर बने

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नाबाद 96 रन बनाये. पहले मैच में उन्होंने पांच विकेट लिये थे जिससे वह बांग्लादेश की तरफ से वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल दूसरे ऑलराउंडर बने

शाकिब अल हसन ने बनाया खास रिकॉर्ड

ZIM Vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को पांच गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की. बांग्लादेश के सामने 241 रन का लक्ष्य था जिसे उसने आखिरी ओवर में हासिल किया. उसने सात विकेट पर 242 रन बनाये. अनुभवी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नाबाद 96 रन बनाये. पहले मैच में उन्होंने पांच विकेट लिये थे जिससे वह बांग्लादेश की तरफ से वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. इतता ही नहीं शाकिब ने दूसरे वनडे मैच में 109 गेंद पर 96 रन बनाए जिसमें 8 नचौके शामिल रहे.  बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी के दौरान 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट भी लिए. इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम क लिया है. 

पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी देखकर एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट, बोलीं- आज के मैच का 'Show टॉपर शॉ़'

शाकिब अल हसन इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट और 12000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के केवल दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं. शाकिब से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कमाल साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस ने किया था. जैक कैलिस ने अपने इंटरनेशनल करियर में 577 विकेट लिए और साथ ही 25534 रन बनानें में सफल रहे थे. अबतक शाकिब ने इंटरनेशनल करियर में 12070 रन बनाए हैं और 583 विकेट चटका चुके हैं.     

इंग्लैंड बल्लेबाज का धमाका, लगाया 122 मीटर लंबा गगनचुंबी छक्का, पाकिस्तानी गेंदबाज के उड़ गए होश- Video


बता दें कि दूसरे वनडे में शाकिब ने नौवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद सैफुद्दीन (नाबाद 28) के साथ 69 रन की अटूट साझेदारी की जिससे बांग्लादेश लक्ष्य तक पहुंच पाया. जिम्बाब्वे के पास तब मौका था जब बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 130 रन था लेकिन वह दबाव नहीं बना पाया. इससे पहले जिम्बाब्वे ने नौ विकेट पर 240 रन बनाये थे. उसकी तरफ से वेस्ली मैदेवर ने 56 और कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 46 रन बनाये. शाकिब ने दो विकेट भी लिये. तीसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com