पाकिस्तान से मिली हार लेकिन शाकिब अल हसन ने बनाया रिकॉर्ड, कपिल देव और इयान बॉथम को पछाड़ा

BAN vs PAK: ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली.

पाकिस्तान से मिली हार लेकिन शाकिब अल हसन ने बनाया रिकॉर्ड, कपिल देव और इयान बॉथम को पछाड़ा

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास

खास बातें

  • शाकिब अल हसन ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि
  • कपिल देव, इयान बॉथम के विशेष लिस्ट में हुए शामिल
  • दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

BAN vs PAK: ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. पहला टेस्ट मैच भी पाकिस्तान ने ही जीता था. दूसरे टेस्ट मैच में एक तरफ जहां पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया लेकिन शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक बड़ा कारनामा अपने टेस्ट करियर में कर दिखाया. शाकिब ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 33 और दूसरी पारी में 130 गेंद पर 63 रन की पारी खेली. हालांकि अपनी टीम को शाकिब हार से नहीं बचा पाए लेकिन टेस्ट करियर में उन्होंने 4000 रन पूरे कर लिए.

बांग्लादेश पर जीत के बाद पाकिस्तान  WTC प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर, देखिए क्या है भारत की पोजीशन

ऐसा करते ही शाकिब उन महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 4000 रन और 200 से ज्यादा विकेट लिए हैं. शाकिब टेस्ट में ऐसा करने वाले दुनिया के छठे क्रिकेटर बने हैं. उनसे पहले ऐसा कमाल टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स (Garry Sobers), इंग्लैंड के इयान बॉथम, भारत के कपिल देव (Kapil Dev), साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस और न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी ने किया था. 


शाकिब ने सबसे कम मैच खेलकर हासिल किया यह रिकॉर्ड
शाकिब अल हसन ने टेस्ट में यह कारनामा सबसे कम मैच खेलकर हासिल किया है. ऐसा कर उन्होंने इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने सबसे तेज इस रिकॉर्ड को बनाया है. बांग्लादेश के ऑलराउंडर ने अपने टेस्ट करियर के केवल 69वें मैच में इस दोहरे कमाल को कर एक नया इतिहास बना दिया है. 

अपने चौथे ही मैच में साजिद खान ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, अब्दुल कादिर का रिकॉर्ड अभी भी कायम

बता दें कि गैरी सोबर्स ने टेस्ट करियर में 4000 रन और 200 विकेट अपने 80वें मैच में करने में सफल रहे थे. इसके बाद इयान बॉथम ने 69वें मैच में इस रिकॉर्ड को हासिल किया था. भारत के कपिल देव ने 4000 टेस्ट रन और 200 विकेट अपने 97वें टेस्ट मैच में पूरा कर लिया था. इसके बाद न्यूजीलैंड विटोरी ने 101वें टेस्ट मैच में इस कारनामें को  करने में सफल रहे थे. वहीं, साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस ने 102 मैच में इस रिकॉर्ड को बना लिया था. 

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com