T20 विश्व कप से पहले बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? दामाद को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के शाहिद अफरीदी

इस साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और उससे पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान टीम का कप्तान बदला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया जा सकता है. इस पर शाहिद अफरीदी भड़क गए हैं.

T20 विश्व कप से पहले बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? दामाद को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के शाहिद अफरीदी

दामाद को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के शाहिद अफरीदी

बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने बीते साल भारत में हुए वनडे विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन किया था और टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. इसके बाद बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. बाबर आजम के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद शाहीन अफरीदी को सीमित ओवरों के फॉर्मेट के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, जबकि शान मसूद को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. लेकिन अब खबरें है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड शाहीन अफरीदी को कप्तानी से हटा सकता है. शाहीन अफरीदी के टी20 टीम की कमान संभालने के बाद से पाकिस्तान के प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया है. टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड का दौरा किया था और टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और उससे पहले ऐसी खबरें आना कि टीम कप्तान बदला जाएगा, इस पर शाहिद अफरीदी भड़क गए हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने दामाद शाहीन शाह अफरीदी के बचाव में सामने आए हैं. अफरीदी ने मंगलवार को मीडिया से कहा,"मुझे लगता है कि अगर आपने किसी को कप्तान (शाहीन) नियुक्त किया है और उसे जिम्मेदारी दी है तो उसे समय भी दीजिए." अफरीदी ने कहा,"हमारे क्रिकेट की सबसे बड़ी समस्या यह है कि जब भी बोर्ड में चेहरे बदलते हैं तो हमारा सिस्टम बदल जाता है. जो भी आता है वह सोचता है कि वह जो कर रहा है वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे अच्छा है."


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का मानना है कि बोर्ड को शाहीन शाह अफरीदी को खुद को साबित करने के लिए समय देना चाहिए. उन्होंने कहा, "अगर आप कप्तान बदलते हैं तो या तो उसे नियुक्त करने का फैसला गलत था या अब उसे बदलने का फैसला गलत है." माना जाता है कि पिछले साल के वनडे विश्व कप के बाद शाहीन को राष्ट्रीय टी20 कप्तान बनाए जाने के पीछे अफरीदी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. पाकिस्तान के लीग चरण से आगे बढ़ने में विफल रहने के बाद बाबर आजम को सफेद गेंद के कप्तान के पद से हटा दिया गया था. इसके बाद बाबर ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी.

शाहिद अफरीदी ने इस दौरान टीम के लिए किसी विदेशी कोच की नियुक्ति का समर्थन किया लेकिन कहा कि वह एंडी फ्लावर जैसा हाई-प्रोफाइल व्यक्ति होना चाहिए, जिसका ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने कहा,"मेरा मानना ​​है कि अगर आप विदेशी कोच भी लाते हैं, तो उसके अधीन स्टाफ पाकिस्तानी होना चाहिए ताकि हमारे लोग भी आगे बढ़ सकें और अपने कौशल में सुधार कर सकें."

वहीं इमाद वसीम और मुहम्मद आमिर को राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर अफरीदी ने कहा कि पहले उनकी फिटनेस का आकलन करना बेहतर होता. उन्होंने कहा,"लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि अगर वे काकुल में इस दो सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से आ सकते हैं तो वे सुपरमैन होंगे." 2020 के बाद संन्यास से वापस लौटे आमिर ने भी टी20 कप्तान के रूप में शाहीन का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ''शाहीन बुरे नहीं हैं और मुझे लगता है कि उन्हें अपनी योग्यता साबित करने के लिए समय दिया जाना चाहिए."

यह भी पढ़ें: "माही भाई ने...", समीर रिजवी ने बताया कैसे धोनी की सलाह आई काम और राशिद खान की पहली गेंद पर जड़ दिया छक्का

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: "कह कर गया था...", IPL डेब्यू में पहली गेंद पर छक्का मारकर समीर रिजवी ने पूरा किया वादा, परिवार का रिएक्शन वायरल