विज्ञापन

तेंदुलकर-जयसूर्या नहीं बल्कि यह बल्लेबाज था 90s में स्पिनरों के खिलाफ खेलने वाला सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on Navjot Singh Sidhu, 90s के दशक में स्पिनरों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाला बल्लेबाज कौन था, वसीम अकरम ने उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है.

तेंदुलकर-जयसूर्या नहीं बल्कि यह बल्लेबाज था 90s में स्पिनरों के खिलाफ खेलने वाला सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया
कौन था सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, 90s में, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on Navjot Singh Sidhu : पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने उस बल्लेबाज के नाम का ऐलान किया है जो 90s के दशक में स्पिनरों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी किया करता था. स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में बात करते हुए वसीम ने अपनी राय दी है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) का नाम नहीं लिया बल्कि पूर्व दिग्गज नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिया. वसीम अकरम ने सीधे तौर पर कहा कि, 90s में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ऐसे बल्लेबाज थे जो स्पिनरों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी किया करते थे. मैं उन्हें स्पिनरों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं. 

वसीम ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बात की और कहा, "सिद्धू बड़े ही जबरदस्त खिलाड़ी थी. मैंने उनके कभी भी आगे गेंद नहीं की. पीछे गेंदें किया करता था. काफी बेहतरीन खेलते थे. लेकिन मैं जरूर कहूंगा कि 90s के दशक में स्पिनर के खिलाफ उनके जैसा कोई नहीं खेलता था. मेरे ख्याल से 90s में स्पिनरों के खिलाफ खेलने वाले वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे. उनके साथ खेलना काफी रोमांचित होता था. वैसे, उनका थ्रो कोई खास नहीं रहता था. हवा में ज्यादा मारते थे. लेकिन मैं जरूर कहूंगा कि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे थे. "

 सिद्धू  के करियर की बात करें तो इस बल्लेबाज ने भारत के लिए 51 टेस्ट मैच खेले जिसमें उनके नाम 3202 रन दर्ज है. टेस्ट में  सिद्धू  ने 9 शतक और 15 अर्धशतक जमाने में सफलता हासिल की. वहीं, वनडे में  सिद्धू  ने 136 मैच खेले, इस दौरान उन्होंने 4413 रन बनाए, वनडे में  सिद्धू  ने 6 शतक औऱ 33 अर्धशतकीय पारी खेली थी. 

बता दें कि 90s के दशक में  सिद्धू  का खौंफ रहा करता था. खासकर स्पिनरों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी देखने लायक होती थी. स्पिनरों के खिलाफ  सिद्धू लंबे-लंबे छक्के लगाया करते थे. आज भी उनकी बल्लेबाजी की तारीफ विश्व क्रिकेट करता है. 

ये भी पढ़े- शुभमन गिल और जायसवाल में कौन है बेहतर, वसीम अकरम ने दिया जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''30 रनों से,'' शोएब अख्तर ने की 2 बड़ी भविष्यवाणी, दूसरे टेस्ट और सीरीज को लेकर बता दिया क्या आएगा रिजल्ट
तेंदुलकर-जयसूर्या नहीं बल्कि यह बल्लेबाज था 90s में स्पिनरों के खिलाफ खेलने वाला सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया
Top 10 Fastest Triple Centuries In Test Cricket History Harry Brook To Virender Sehwag
Next Article
टेस्ट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पांचवें और दसवें नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com