विज्ञापन

CPL 2024 Final: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में प्रीति जिंटा की टीम पहली बार बनी चैंपियन, विश्व क्रिकेट में हलचल

CPL 2024 Final Faf du Plessis: फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन गयाना अमेजन वॉरियर्स को हराकर किया बड़ा उलटफेर.

CPL 2024 Final: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में प्रीति जिंटा की टीम पहली बार बनी चैंपियन, विश्व क्रिकेट में हलचल
CPL 2024 FInal St Lucia Kings Champion

CPL 2024 Final Faf du Plessis Team Champion: सेंट लुसिया किंग्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2024) का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. सेंट लुसिया किंग्स ने पहली बार CPL का खिताब जीता है. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में सेंट लुसिया किंग्स की टीम ने इतिहास रच दिया है.  फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन गयाना अमेजन वॉरियर्स को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया.

अमेरिका के आरोन जोन्स ने 31 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए, जबकि अफगानिस्तान के नूर अहमद ने तीन विकेट लिए, जिससे सेंट लूसिया किंग्स ने फाइनल में गुयाना अमेजन वॉरियर्स को छह विकेट से हराकर प्रोविडेंस स्टेडियम में अपना पहला कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खिताब जीता. इस जीत के साथ सेंट लूसिया सीपीएल जीतने वाली पांचवीं टीम बन गई, जिससे खिताब जीतने वाली एकमात्र मूल फ्रेंचाइजी के रूप में उनका सिलसिला खत्म हो गया. 

इस जीत ने किंग्स के लिए लंबे समय से चली आ रही बदकिस्मती को खत्म कर दिया, जो पहले सीपीएल खिताब जीतने वाली एकमात्र मूल फ्रेंचाइजी थी. टीम, जिसे पहले सेंट लूसिया ज़ौक्स के नाम से जाना जाता था, पिछले वर्षों में करीब पहुंची थी, लेकिन हमेशा पीछे रह गई, जिसमें पिछले सीज़न में प्लेऑफ़ से बाहर होना भी शामिल है. हालांकि, इस साल सैमी के नेतृत्व में और चेस और जोन्स जैसे खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से किंग्स ने आखिरकार ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

अफगानिस्तान के नूर अहमद ने किंग्स के लिए शानदार गेंदबाजी की और फाइनल में तीन विकेट लिए. पूरे टूर्नामेंट में उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला, क्योंकि उन्होंने 6.19 की शानदार इकॉनमी रेट से 22 विकेट लेकर प्रतियोगिता का समापन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में किया.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Wasim Akram, NCL 2024: क्रिकेट के इस फॉर्मेट को वसीम अकरम ने बताया दुनिया का सबसे रोमांचक प्रारूप
CPL 2024 Final: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में प्रीति जिंटा की टीम पहली बार बनी चैंपियन, विश्व क्रिकेट में हलचल
Suryakumar Yadav massive six vs bangladesh in 1st t20 video goes viral
Next Article
IND vs BAN 1st T20: सूर्यकुमार यादव का एंटरटेनमेंट शो, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये गगनचुंबी छक्का - VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com