विज्ञापन

RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी बांग्लादेश को बड़ी मात, लेकिन कप्तान ने मानी यह बड़ी चूक

South Africa vs Bangladesh: क्लासेन ने कहा, ‘यह दिल के लिए बहुत अच्छा नहीं था लेकिन जीत दर्ज करके खुशी हुई. विकेट शॉट खेलने के लिए बहुत बढ़िया नहीं था लेकिन डेविड (मिलर) ने पिछले मैच में दिखाया कि इस विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है.

RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी बांग्लादेश को बड़ी मात, लेकिन कप्तान ने मानी यह बड़ी चूक
न्यूयॉर्क:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में सोमवार को खेले गए इकलौते मुकाबले मे दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 4 रन से हरा दिया, दिया, लेकिन जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हेनरिक क्लासेन ने आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी मैच में बांग्लादेश पर चार रन की जीत पर खुशी जताई लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि उनकी टीम ने 10 रन कम बनाए. दक्षिण अफ्रीका क्लासेन (46 रन, 44 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) की उम्दा पारी के अलावा डेविड मिलर (29 रन, 38 गेंद, एक छक्का, एक चौका) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 79 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 113 रन बनाने में सफल रहा. 

ये दोनों उस समय क्रीज पर साथ आए जब टीम 23 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. दक्षिण अफ्रीका के 114 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश तौहीद हृदय (37 रन, 34 गेंद, दो छक्के, दो चौके) और महमूदुल्लाह (20 रन, 27 गेंद, दो चौके) के बीच पांचवें विकेट की 44 रन की साझेदारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 109 रन ही बना सका. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से महाराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि एनरिच नोर्किया ने 17 और कागिसो रबादा ने 19 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए. मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए क्लासेन ने कहा कि विकेट शॉट खेलने के लिए काफी अच्छा नहीं था इसलिए उनका स्कोर ठीक-ठाक था.

क्लासेन ने कहा, ‘यह दिल के लिए बहुत अच्छा नहीं था लेकिन जीत दर्ज करके खुशी हुई. विकेट शॉट खेलने के लिए बहुत बढ़िया नहीं था लेकिन डेविड (मिलर) ने पिछले मैच में दिखाया कि इस विकेट पर कैसे बल्लेबाजी करनी है. उनसे जानकारी मिली. हमने अच्छा स्कोर बनाया लेकिन 10 रन कम बनाए.'

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अनुभव था और 15 ओवर तक एक दिवसीय क्रिकेट की मानसिकता थी. जीत से लड़कों को बहुत आत्मविश्वास मिलेगा, हमने अब तक तीन दबाव वाले मैच खेले हैं. हम आगे बढ़ चुके हैं जो अच्छा है. एक और मैच बाकी है और फिर अगले चरण पर खेलेंगे.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी बांग्लादेश को बड़ी मात, लेकिन कप्तान ने मानी यह बड़ी चूक
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com