RR vs DC: इस मेगा उपलब्धि से बस जरा सा चूक गए जयसवाल, अभी तक 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं कारनामा

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पहले ही ओवर में खलील अहमद का जो हाल किया, उससे उबरने में उन्हें खासा समय लगेगा

RR vs DC: इस मेगा उपलब्धि से बस जरा सा चूक गए जयसवाल, अभी तक 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं कारनामा

RR vs DC, 11th Match: यशस्यी जयसवाल राजस्थान के लिए अहम बल्लेबाज बनते जा रहे हैं

खास बातें

  • जयसवाल की तूफानी बल्लेबाजी
  • यशस्वी ने बनाए 31 गेंदों पर 60 रन
  • पारी में जड़े 11 चौके, 1 छक्का
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) वक्त के साथ आगे गुजर रहा है, तो क्रिकेट भी अलग स्तर की होना शुरू हो गयी है. बल्लेबाज अब "वॉर्म-अप" मनोदशा से बाहर निकल रहे हैं. और शुरुआती पावर-प्ले में गेंदबाजों की जमक धुनायी हो रही है. बात इससे आगे निकलकर पहले ओवर तक चली गयी है. और इसका बेहतरीन नमूना राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच मुकाबले में देखने को मिला. दिल्ली ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बैटिंग थमायी तो युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पहले ही ओवर में कैपिटल्स की सुस्ती काफूर कर दी. और उनके निशाने पर चढ़े लेफ्टी पेसर खलील अहमद. 

जयसवाल ने पहले ही ओवर में देखती देखते चौकों की झड़ी लग दी. और खलील के चेहरे पर बारह बज गए. यशस्वी ने अपने यश में चार चांद लगाते हुए ओवर में पांच चौके जड़ डाले. और यह लेफ्टी बल्लेबाज आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में छह चौके जड़ने वाला तीसरा बल्लेबाज बनने से सिर्फ एक गेंद और एक चौके से दूर रह  गया. जयसवाल ने खलील की शुरुआती तीन गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाया. इसके बाद चौथी गेंद गेंद खाली चली गयी, लेकिन दो गेंदों का उन्होंने वही हाल किया, जो शुरुआती गेंदों पर किया था. 

अभी तक सिर्फ इन दो के नाम है यह रिकॉर्ड 
फिलहाल दिल्ली टीम में शामिल अजिंक्य रहाणे आईपीएल में एक ओवर में छह चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने अप्रैल 15, 2012 को राजस्थान के लिए खेलते हुए आरसीबी के श्रीसंत के खिलाफ ओवर में छह चौके जड़े थे. इसके बाद पृथ्वी शॉ ने यह उपलब्धि साल 2021 में हासिल की. उन्होंने केकेआर अप्रैल 29 को केकेआर के खिलाफ शिवम मावी का यह हाल किया था. 


--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक की आंधी, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी गेंद, पलक झपकते ही क्रुणाल पांड्या हो गए आउट
* VIDEO देखें: "यह 40 साल का वेटरन है , या 40 का जवान", लखनऊ प्लेयर ने फ्लाइंग कैच से किया सन्न और...

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com