विज्ञापन

Afro-Asia Cup का आयोजन हुआ तो ये खिलाड़ी शामिल होंगे Asia XI की टीम में, इस दिग्गज को बनाया जाएगा कप्तान

Afro-Asia Cup Comeback, क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ सकती है. विराट कोहली और बाबर आजम एक ही टीम से एक ही प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं

Afro-Asia Cup का आयोजन हुआ तो ये खिलाड़ी शामिल होंगे Asia XI की टीम में, इस दिग्गज को बनाया जाएगा कप्तान
Afro-Asia Cup Comeback:

Afro-Asia Cup Comeback: क्रिकेट फैन्स जल्द ही भारत और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फिर से एक साथ खेलते हुए देख सकते हैं. दरअसल, एफ्रो-एशिया कप को फिर से शुरू करने की चर्चा है.  रिपोर्टों के अनुसार, क्रिकेट बोर्ड इस टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की संभावना तलाश रहा है, जिसका आखिरी आयोजन 2007 में हुआ था. रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर में जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के साथ ही, एफ्रो-एशिया कप के फिर से शुरू होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. 2007 के संस्करण में एक T20I और तीन वनडे शामिल थे, लेकिन आगामी टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में होने की उम्मीद है. अब अगर एफ्रो-एशिया कप का टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो एशिया XI में ये खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है. 

ये भी पढे- कब खेला जा सकता है एफ्रो-एशिया कप, जानिए डिटेल्स

विराट कोहली (भारत)- दुनिया के महान बल्लेबाज विराट कोहली एफ्रो-एशिया कप में एशिया XI की ओर से ओपंनिग करते हुए नजर आ सकते हैं. कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

यशस्वी जायसवाल (भारत): भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे यशस्वी जायसवाल ने अगस्त 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना T20I डेब्यू किया था.  तब से, 22 साल के बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने शानदार परफॉर्मेंस किया है.  उन्होंने 164.31 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 23 T20I मैचों में 723 रन बना लिए हैं. 

रोहित शर्मा (भारत ) यदि, एफ्रो-एशिया कप का आयोजन हुआ तो रोहित शर्मा को एशिया XI का कप्तान बनाया जा सकता है. कप्तान के तौर पर रोहित ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भारत को जीताया है. रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे  ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. 

बाबर आजम (पाकिस्तान): हाल ही में फॉर्म में गिरावट के बावजूद, बाबर आजम 4,000 से अधिक रन बनाने वाले बेहतरीन T20I बल्लेबाजों में से एक हैं. 29 साल के पाकिस्तान के कप्तान एशिया इलेवन में नंबर 3 स्थान के लिए एकदम सही विकल्प हैं .

सूर्यकुमार यादव (भारत): सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट को हैरान किया है.  मार्च 2021 में अपने पदार्पण के बाद से, उन्होंने 71 मैचों में 2,432 रन बनाए हैं और हाल ही में रोहित शर्मा के टी-20 से संन्यास लेने के बाद उन्हें भारत का टी20I कप्तान नियुक्त किया गया है. 

ऋषभ पंत, भारत (विकेटकीपर) विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत एशिया XI का हिस्सा हो सकते हैं. पंत टी-20 में सबसे खतरनाक बल्लेबाज में से एके हैं. पंत विकेटकीपर के तौर पर भी काफी अहम हैं. 

चरिथ असलांका (श्रीलंका): श्रीलंका के व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में, चरिथ असलांका एक विश्वसनीय मध्य-क्रम बल्लेबाज बन गए हैं.  तेज बल्लेबाजी और गेंद के साथ योगदान देने की उनकी क्षमता उन्हें एक अहम खिलाड़ी बनाती है. 50 टी20I मैचों में अबतक 1,075 रन बनाए हैं.

हार्दिक पंड्या (भारत): अनुभवी भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 102 टी20I खेले हैं, जिसमें 1,523 रन बनाए हैं और 86 विकेट लिए हैं. उनकी बहुमुखी प्रतिभा और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता उन्हें एशिया XI के लिए एक अहम खिलाड़ी बनाती है.

वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका): श्रीलंका के पूर्व टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा सबसे छोटे प्रारूप में स्पिन के मास्टर हैं. 71 मैचों में 114 विकेट के साथ, वह एक जबरदस्त गेंदबाज हैं, गेंदबाजी के अलावा जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं.

राशिद खान (अफगानिस्तान): राशिद खान अफगानिस्तान के अहम स्पिनर हैं और 93 मैचों में 152 विकेट के साथ T20I में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनकी सफलता फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट तक फैली हुई है, जहां उन्होंने 600 से अधिक विकेट लिए हैं.  राशिद मध्य क्रम में महत्वपूर्ण रन बनाने में भी सक्षम हैं.

शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान): पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी नई गेंद से प्रभावशाली रहे हैं. 24 साल के इस खिलाड़ी ने 70 T20I मैचों में 96 विकेट लिए हैं और वह तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श गेंदबाज हैं.

जसप्रीत बुमराह (भारत): सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने भारत की 2024 टी20 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.  30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 70 T20I मैचों में 89 विकेट लिए हैं और उन्हें 2024 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. 

मथीशा पथिराना (श्रीलंका): लसिथ मलिंगा की याद दिलाने वाले अपने अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन के लिए जाने जाने वाले मथीशा पथिराना ने अपने टी20I डेब्यू के बाद से ही काफी प्रभाव डाला है. 21 साल के इस गेंदबाज ने  सिर्फ़ 12 मैचों में 19 विकेट लिए हैं और उन्हें श्रीलंका का सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों में से एक माना जाता है.

एफ्रो-एशिया कप की वापसी क्रिकेट के सबसे रोमांचक प्रारूपों को फिर से जीवंत कर सकती है, जिसमें एशिया भर से सबसे मजबूत प्रतिभाएं एक साथ मिलकर एक पावरहाउस टीम बना सकती हैं. चर्चाएं जारी रहने के साथ ही फैन्स इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"भारतीय टीम में जल्द आएगा...", मोहम्मद कैफ ने भारत के इस गेंदबाज को बताया 'स्पेशल टैलेंट'
Afro-Asia Cup का आयोजन हुआ तो ये खिलाड़ी शामिल होंगे Asia XI की टीम में, इस दिग्गज को बनाया जाएगा कप्तान
Ananya Panday Names Virat Kohli As Her Favourite Sportsperson Shubman Gill Riyan Parag Team India
Next Article
ना शुभमन ना पराग, तो आखिर कौन है अनन्या पांडे का स्पोर्ट्स क्रश? खुद बॉलीवुड अभिनेत्री ने दिया जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com