विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 14, 2017

IND vs SL: रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट को लेकर किया था यह वादा लेकिन कर दिया यह कारनामा

रोहित शर्मा ने कुछ समय पूर्व ही एक चर्चा के दौरान वनडे क्रिकेट एक कारनामा करने की इच्‍छा जताई थी, जो अब तक किसी ने नहीं किया. यह अलग बात है कि रोहित का इस कारनामे से आशय वनडे में दोहरा शतक जमाने से नहीं था.

Read Time: 4 mins
IND vs SL: रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट को लेकर किया था यह वादा लेकिन कर दिया यह कारनामा
रोहित शर्मा अब तक वनडे क्रिकेट में तीन बार डबल सेंचुरी बना चुके हैं (फाइल फोटो)
मोहाली: टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने बुधवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्‍टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ बड़ा धमाका करते हुए दोहरा शतक बना डाला. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्‍तानी कर रहे रोहित ने नाबाद 208 रन बनाए. यह वनडे क्रिकेट में उनकी तीसरी डबल सेंचुरी है. वनडे इंटरनेशनल में रोहित के अलावा तीन दोहरे शतक तो क्‍या दो दोहरे शतक भी किसी बल्‍लेबाज ने नहीं बनाए हैं. रोहित ने कुछ समय पूर्व ही एक चर्चा के दौरान वनडे क्रिकेट एक कारनामा करने की इच्‍छा जताई थी, जो अब तक किसी ने नहीं किया. यह अलग बात है कि रोहित का इस कारनामे से आशय वनडे में दोहरा शतक जमाने से नहीं था.यह रोहित की पारी का ही कमाल था कि टीम इंडिया ने दूसरा वनडे मैच आसानी से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 17 दिसंबर को खेला जाना है. इस मैच में जीतने वाली टीम ही सीरीज पर कब्‍जा जमाएगी. 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित ने अपनी नाबाद 208 रन की पारी के दौरान 153 गेंदों का सामना किया और 13 चौके और 12 छक्‍के लगाए और उनका स्‍ट्राइक रेट 135.95 का रहा. रोहित ने कुछ समय पहले शो  ''ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियंस'' के दौरान वनडे इंटरनेशनल में तिहरा शतक बनाने की इच्‍छा जताई थी.गौरव कपूर से चर्चा के दौरान उन्‍होंने कहा था कि वनडे में 300 रन की पारी खेलना आसान नहीं है लेकिन मैं इसके लिए भरपूर कोशिश करूंगा. रोहित ने कहा था कि मैं जब भी बल्‍लेबाजी के लिए जाता हूं लोग मुझसे 300 रन का स्‍कोर चाहते हैं. जब मैं फील्डिंग के दौरान बाउंड्री के आसपास या एयरपोर्ट पर होता हूं तो लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं 300 रन कब बना रहा हूं. यह दिखाता है कि भारत, एक देश के रूप में आपसे अधिक बेहतर करने की उम्‍मीद नहीं छोड़ता. मैं इसके लिए पूरी कोशिश करूंगा.

वीडियो: गावस्‍कर ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की सराहना की
जब रोहित से पूछा गया था कि पूर्व के दो दोहरे शतक (209 और 264 रन ) में से कौन सा उनका पसंदीदा है तो उन्‍होंने कहा था कि मैं खुद इसको लेकर भ्रम की स्थिति में हूं. यह ऐसा सवाल है जिसका जवाब मेरे पास नहीं है. दोनों दोहरे शतक अपने लिहाज से अहम थे. 209 रन की पारी सीरीज के निर्णायक मैच में आई थी. टीम इस समय खराब स्थिति में थी.  शिखर धवन जल्‍दी आउट हो गए थे और इसके बाद विराट रन आउट हो गए थे. ऐसे में मेरे ऊपर काफी दबाव था. स्थिति इस तरह की थी कि यदि मैं रन नहीं बनाता तो टीम सीरीज हार जाती. एक अन्‍य दोहरे शतक (264 रन विरुद्ध श्रीलंका) के बारे में उन्‍होंने कहा था कि मुझे इस पारी ने इसलिए खुशी दी क्‍योंकि मैंने अंगुली की चोट से उबरकर तीन माह बाद क्रिकेट में वापसी की थी. रोहित ने बताया कि वे बेहद नर्वस थे, लेकिन विकेट पर कुछ समय गुजारने के बाद मेरा आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया. रोहित के अनुसार, इस मैच के बाद हमारे तत्‍कालीन कोच डंकन फ्लेचर ने कहा कि मैं आसानी से वनडे में 300 रन बना सकता हूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
IND vs SL: रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट को लेकर किया था यह वादा लेकिन कर दिया यह कारनामा
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;