विज्ञापन

IND vs BAN: "ड्रेसिंग रूम में...", रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इन्हें बताया कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक जीत का हीरो

Rohit Sharma Statement on Kanpur Test Win: बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने सात विकेट से मुकबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया.

IND vs BAN: "ड्रेसिंग रूम में...", रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इन्हें बताया कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक जीत का हीरो
Rohit Sharma on Team India Kanpur Test Win

Rohit Sharma on Kanpur Test Win vs BAN: भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सात विकेट से जीत दर्ज करके दो मैच की श्रृंखला में मेहमान टीम का 2-0 से सूपड़ा साफ किया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब) तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली. इस जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका (Team India in WTC Points Table) में शीर्ष पर मौजूद भारत के 11 मैच में आठ जीत, दो हार और एक ड्रॉ से 98 अंक हैं जो 74.24 प्रतिशत अंक होते हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 मैच में आठ जीत, तीन हार और एक ड्रॉ से 90 अंक से 62.50 प्रतिशत अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है.

बांग्लादेश के पहली पारी के जवाब में भारत ने पहली में 52 रन की बढ़त हासिल कर पारी घोषित कर दी, जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आई बांग्लादेश की टीम को भारत ने पांचवे दिन लंच के पहले ही 146 रनों पर समेट दिया और भारत को जीत के लिए मात्र 95 रन का लक्ष्य दे पाई जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और सात विकेट से मुकबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा ने कानपुर टेस्ट में जीत को लेकर कहा 

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई टीवी (Rohit Sharma on BCCI TV) पर कानपुर टेस्ट में जीत के बारे में कहा, "अन्य 10 खिलाड़ियों और ड्रेसिंग रूम में बैठे लोगों की मदद के बिना यह संभव नहीं हो सकता था. सिराज एक बेहतरीन एथलीट हैं, जब वह सपाट पिच पर गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो वह अपनी पूरी ताकत से मैदान में उतरते हैं, वह कुछ करना चाहते हैं, बल्लेबाज से बात करना चाहते हैं, उसे थोड़ा असहज करना चाहते हैं, इसलिए वह खेल में शामिल हो जाते हैं और टीम खेल में शामिल हो जाती है"

"यह एक असाधारण सीरीज जीत थी, यह किसी का ध्यान नहीं जा सकता. मुझे अभी बताया गया है कि हमारे हिस्से में जो 24 कैच आए, हमने 23 कैच पकड़े. यह एक शानदार परिणाम है, खासकर स्लिप में. उन्होंने दिलीप के नेतृत्व में बहुत प्रयास किए".

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "मेरे लिए, आक्रामकता आपके काम के बारे में है. यह मेरी प्रतिक्रियाओं के बारे में नहीं है, हम किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं, आप किस तरह की फील्ड पोजीशन रखते हैं, आप किस तरह की गेंदबाजी करते हैं. मेरे लिए यही आक्रामकता है".

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
LLC T20 2024: '6-6-6-4-6-6', न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने बल्ले से मचाया कोहराम, एक ओवर में 34 रन ठोककर क्रिकेट जगत में मचाई खलबली
IND vs BAN: "ड्रेसिंग रूम में...", रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इन्हें बताया कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक जीत का हीरो
Not Kohli, Pant or Jaiswal but this Indian batsman is difficult to bowl against, says Josh Hazlewood
Next Article
कोहली-पंत-जायसवाल नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल, जोश हेजलवुड ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com