विज्ञापन
Story ProgressBack

रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, T20 WC 2024 में विश्व क्रिकेट का ये घातक गेंदबाज़ लेगा सबसे ज्यादा विकेट

Ricky Ponting Prediction on Highest Wicket Taker: भारत अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ़ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगा.

Read Time: 3 mins
रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, T20 WC 2024 में विश्व क्रिकेट का ये घातक गेंदबाज़ लेगा सबसे ज्यादा विकेट
Ricky Ponting on T20 WC 2024 Highest Wicket Taker

Ricky Ponting Prediction on T20 WC 2024 Highest Wicket Taker: टी20 विश्व कप 2024 का 'शंखनाद' जल्द होने वाला है. टूर्नामेंट के आगाज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले इस मेगा-इवेंट में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Injury) पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप 2022 से बाहर थे. इसके बाद उनकी एक सर्जरी भी हुई. टी20 फॉर्मेट की बात करे तो, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah in IPL 2024) आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए 13 मैचों में 6.48 की इकॉनमी रेट के साथ 20 विकेट लेने के बाद इस मेगा इवेंट में शामिल हुए हैं.

पोंटिंग (Ricky Ponting in ICC Review Show) ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, "मेरे हिसाब से टी20 विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह होंगे. मुझे लगता है कि वह कई सालों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका प्रदर्शन आईपीएल 2024 में भी शानदार रहा है. वह नई गेंद को स्विंग कराते हैं, उनकी सीम अच्छी है और बुमराह नई गेंद से क्या कर सकते हैं, यह सबको पता है.'' "आईपीएल के अंतिम दिनों में उनका इकॉनमी रेट सात रन प्रति ओवर से भी कम था. वह विकेट लेते हैं. जब आप टी20 क्रिकेट में एक मुश्किल ओवर फेंकते हैं, तो आपको विकेट लेने का मौका मिलता है."

उनका यह भी मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head in IPL 2024) आगामी टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो सकते हैं. पिछले साल के वनडे विश्व कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे ट्रेविस हेड ने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 15 मैचों में 191.55 की स्ट्राइक-रेट से 567 रन बनाए. हालांकि टूर्नामेंट के आखिरी दौर में उन्हें रनों के लिए संघर्ष करना पड़ा.

श्रीसंत ने कर दी भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2024 का फाइनल

पोंटिंग ने आगे कहा, "मेरे अनुमान के मुताबिक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी ट्रेविस हेड होंगे. मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने जो भी किया है, चाहे वह रेड-बॉल हो या व्हाइट-बॉल, वह अद्भुत रहा है. वह इस समय निडर क्रिकेट खेल रहे हैं. "उनके आईपीएल में उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन जब उनका बल्ला चला, तो यह बहुत अच्छा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए कई मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यह बिल्कुल वैसा ही होगा. इसलिए, वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे.

टी20 विश्व कप 2024, 1 जून को शुरू होगा जिसमें सह-मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच पहला मैच होगा. ऑस्ट्रेलिया 5 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में ग्रुप बी के प्रतिद्वंद्वी ओमान के खिलाफ़ अभियान की शुरुआत करेगा. भारत भी उसी दिन प्रतियोगिता का अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ़ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''जीत का हकदार...'', शाहीन अफरीदी ने बताया कौन था टी20 वर्ल्ड कप जितने का हकदार, कप्तानी पर भी तोड़ी चुप्पी
रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, T20 WC 2024 में विश्व क्रिकेट का ये घातक गेंदबाज़ लेगा सबसे ज्यादा विकेट
India vs England live score over 2nd Semi-Final T20 16 20 updates
Next Article
इंग्लैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;