विज्ञापन

Reports: अब केवल "इसी शर्त" पर अगले आईपीएल सीजन में खेल पाएंगे एमएस धोनी, फैसला बीसीसीआई पर

MS Dhoni: धोनी ने पिछले सीजन की शुरुआत में चेन्नई की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. अब गायकवाड़ चेन्नई के कप्तान हैं, लेकिन फैंस चिंता में हैं कि माही अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं

Reports: अब केवल "इसी शर्त" पर अगले आईपीएल सीजन में खेल पाएंगे एमएस धोनी, फैसला बीसीसीआई पर
MS Dhoni: धोनी के चाहने वाले उन्हें अगले सीजन में भी खेलते देखना चाहते हैं
नई दिल्ली:

Dhoni's future with CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) सीजन खत्म हुए महीनों हो गए हैं, लेकिन अभी यह पूरी तरह साफ नहीं है कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अगले सीजन में चेन्नई के लिए खेलेंगे भी या नहीं. पिछले सीजन की शुरुआत में धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. इसके बाद सुपर किंग्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को नेतृत्व सौंपा था. हालांकि, चेन्नई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहा था, लेकिन गायकवाड़ ने अपनी कप्तानी से खासा प्रभावित किया था, लेकिन फैंस और तमाम वर्गों में इस बात के चर्चा अभी भी हो रही है कि धोनी अगले सीजन में चेन्नई के लिए खेलेंगे या नहीं. लेकिन अब खबरें जो छनकर आ रही हैं कि उनके अनुसार धोनी का चेन्नई के लिए पूरी तरह से आईपीएल और बीसीसीआई के रिटेंशन नियम पर निर्भर करता है. 

आईपीएल की मेगा नीलामी अगले साल की शुरुआत में होगी, तो वहीं अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि बीसीसीआई फ्रेंताइजी टीमों को कितने खिलाड़ी रिटने करने की अनुमति प्रदान करेगा. रिपोर्ट के अनुसार अगले सीजन में धोनी का खेलना पूरी तरह से तभी संभव हो पाएगा, जब बीसीसीआई प्रत्येक फ्रेंचाइजी टीम को 5-6 खिलाड़ियों को रिटने करने की अनुमति प्रदान करेगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

अगर फिलहाल की बात करें, तो चेन्नई प्रबंधन के जिन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रिटने करने की उम्मीद है, वे कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, रवींदर् जडेजा, मथीषा थीक्ष्णा और शिवम दुबे हैं. हालांकि, इन रिटने करने का क्रम अलग-अलग हो सकता है. कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट के अनुसार सभी फ्रेंचाइजी मालिकों ने बीसीसीआई से ज्यादा खिलाड़ियों को  रिटेन करने की मांग की थी, लेकिन बोर्ड का नजरिया यह है कि अगर ऐसा होता है, तो इससे नीलामी के खिलाड़ियों में कटौती होगी और नीलामी के रोमांच पर भी असर पड़ेगा.

इससे पहले यह खबर आई थी कि आईपीएल प्रबंधन ने फ्रेंचाइजी मालिकों को 31 जुलाई को मीटिंग के आमंत्रित किया है. इसी बैठक में रिटेंशन के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जाएगा. मतलब साफ है कि कल बुधवार को होने वाली टीम में लगभग साफ हो जाएगा कि धोनी का अगले आईपीएल में भविष्य है या नहीं. जानकारी के अनुसार आईपीएल सीईओ हेमांग अमीन ने सभी फ्रेंचाइजी मालिकों को मीटिंग के लिए संदेश भेज दिया है, लेकिन मीटिंग की जगह और टाइमिंग की पुष्टि नहीं हो सकती है. रिपोर्ट के अनुसार अमीन ने भेजे संदेश में इंगित किया है क मीटिंग 31 जुलाई को शाम में हो  पाएगी. वहीं, फ्रेंचाइजी मालिकों ने भी अपनी उपलब्धता को लेकर पुष्टि कर  दी है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "ऐसा करने का कोई कारण..." हसन महमूद का खुलासा, बताया क्यों रोहित, कोहली, गिल और पंत को पवेलियन भेजने के बाद नहीं मनाया जश्न
Reports: अब केवल "इसी शर्त" पर अगले आईपीएल सीजन में खेल पाएंगे एमएस धोनी, फैसला बीसीसीआई पर
Travis Head Scored 30 runs in 1 over of Sam Curran Australia won by 28 runs Watch Video
Next Article
4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com