विज्ञापन

Report: विंडीज बोर्ड की बड़ी गलती से नहीं बन सका अश्विन का यह विश्व रिकॉर्ड, लेकिन बच नहीं ही पाएगा

Ravichandran Ashwin: हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों ने धमाका किया था. और वह प्लेयर ऑफ द मैच जीतन में कामयाब रहे थे

Report:  विंडीज बोर्ड की बड़ी गलती से नहीं बन सका अश्विन का यह विश्व रिकॉर्ड, लेकिन बच नहीं ही पाएगा
सक्रिय क्रिकेट के दिनों में ही महानता का दर्ज हासिल कर चुके हैं रविचंद्रन अश्विन
नई दिल्ली:

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुई दो टेस्ट मैच में की सीरीज में ऑलाउंड प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. सीरीज जीतने में महान खिलाड़ी का दर्जा पा चुके इस ऑफ स्पिनर ने दोनों ही डिपार्टमेंटों में बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी. इस प्रदर्शन के बूते वह करियर में अश्विन ने 11वीं बार प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतकर श्रीलंकाई लीजेंड मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हालांकि, अब एक अग्रणी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार यह अश्विन का रिकॉर्ड ब्रेकिंग अवार्ड होना चाहिए था, लेकिन बड़ी प्रशासकीय गलती के कारण अश्विन 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड नहीं पा सके थे. 

पिछले साल भारत ने विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी और इसमें वह 1-0 से जीतने में सफल रहा था. इस सीरीज में अश्विन 15 विकेट चटकाकर स्टार परफॉरमर थे. और यह भारतीय स्पिनर प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए प्रबल दावेदारों में से एक थे, लेकिन दूसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद उन्हें यह अवार्ड नहीं दिया गया. 

अगर अश्विन को यह अवार्ड मिलता, तो वह तभी मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते और बांग्लादेश के खिलाफ यह उनका रिकॉर्ड ब्रेकिंग अवार्ड होता, जो अपने आप में विश्व रिकॉर्ड होता. वैसे इस चूक पर विंडीज बोर्ड ने कहा कि इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से भारतीय एजेंसी पर थी. हालांकि, एंजेंसी ने कहा कि उनकी जिम्मेदारी सीरीज के केवल व्यावसायिक पहलुओं तक सीमित थी. प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार की समीक्षा का काम विंडीज बोर्ड का था.  

बहरहाल, एक बात साफ है कि यह अवार्ड अश्विन के हाथों से बचने नहीं जा रहा. इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगा. और जैसा प्रदर्शन अश्विन ने हालिया सीरीज में किया है, उसे देखते हुए साफ कहा जा सकता है कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं है, जब अश्विन के हाथों में 12वीं बार प्लेयर ऑफ द  मैच की ट्रॉफी चमचमाएगी. बांग्लादेश के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगा, तो साफ है कि भारतीय ऑफ स्पिनर के पास खासा समय है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कभी अपनी मैजिक ट्रिक से दुनिया को किया था हैरान, अब इस क्रिकेटर ने ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, जानिए क्या है वजह
Report:  विंडीज बोर्ड की बड़ी गलती से नहीं बन सका अश्विन का यह विश्व रिकॉर्ड, लेकिन बच नहीं ही पाएगा
Cricket West Indies has awarded multi-year contracts, Jason Holder, Kyle Mayers and Nicholas Pooran name not in list
Next Article
28 सालों में पहली बार टीम को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी की चमकी किस्मत, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मिली जगह, कई बड़े नाम गायब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com