Ranji Trophy में यश धुल का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बने

यश धुल अपने डेब्यू रणजी मुकाबले की दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए यह खास कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Ranji Trophy में यश धुल का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बने

भारतीय युवा बल्लेबाज यश धुल

खास बातें

  • यश धुल ने दूसरी पारी में भी जड़ा शतक
  • 113 रन बनाकर रहे नाबाद
  • रणजी में डेब्यू करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले बनें तीसरे शख्स
नई दिल्ली :

हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC U-19 Cricket World Cup 2022) में भारतीय टीम को अपनी अगुवाई में विजेता बनाने वाले दिल्ली के 19 वर्षीय बल्लेबाज यश धुल (Yash Dhul) ने रणजी ट्रॉफी में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दरअसल तमिलनाडु के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले की दोनों पारियों में वह शतक लगाने में कामयाब हुए हैं. इसके साथ ही वह रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले देश के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं. 

धुल से पहले या खास कारनामा गुजरात के लिए साल 1952-53 में नरी कांट्रेक्टर (Nari Contractor) ने किया था. उन्होंने अपने डेब्यू रणजी मुकाबले की दोनों पारियों में क्रमशः 152 और नाबाद 102 रन की शतकीय पारी खेली थी. 

बिहार के 22 वर्षीय युवा क्रिकेटर की कहानी, करियर में बड़ा भाई बना संजीवनी


कांट्रेक्टर के पश्चात् साल 2012-13 में महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज विराग अवाते (Virag Awate) ने इस खास उपलब्धि को अपने नाम किया. अवाते ने अपने डेब्यू रणजी मुकाबले की पहली पारी में 126 और दूसरी पारी में 112 रन की शतकीय पारी खेली थी.

इन दोनों खिलाड़ियों के बाद इस खास लिस्ट में अब दिल्ली के 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज धुल का भी नाम शामिल हो गया है. धुल ने अपने डेब्यू रणजी मुकाबले की पहली पारी में तमिलनाडु के खिलाफ दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 113 रन की शतकीय पारी खेली थी. 

पत्रकार ने रिद्धिमान साहा को दी धमकी तो सहवाग ने लगाई लताड़, कहा- सिर्फ चमचागिरी

इसके पश्चात् वह यहीं नहीं रुके उन्होंने दूसरी पारी में भी अपनी टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए 113 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 202 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और एक छक्का लगाया. बात करें इस मुकाबले के बारे में तो यह ड्रा रहा है.

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com