IPL 2022, PBKS vs LSG: अब हारे तो बिगड़ सकता है पंजाब और लखनऊ का खेल, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल में आज पहली बार पंजाब का मुकाबला लखनऊ से होगा. पंजाब की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहले सीजन से ही शिरकत कर रही हैं, जबकि लखनऊ की टीम इस सीजन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है.

IPL 2022, PBKS vs LSG: अब हारे तो बिगड़ सकता है पंजाब और लखनऊ का खेल, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

खास बातें

  • आज पंजाब का मुकाबला लखनऊ के साथ
  • महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में भिड़ेगी दोनों टीमें
  • दोनों टीमों के लिए जीत बेहद जरूरी
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 42वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब पंजाब की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी नजर इस सीजन की अपनी पांचवीं सफलता पर टिकी होगी. वहीं लखनऊ की टीम विपक्षी टीम के खिलाफ जीत हासिल कर अंकतालिका में एक पायदान और उपर चढ़ना चाहेगी. फिलहाल अंकतालिका में पंजाब की टीम अपने आठ मुकाबलों के बाद क्रमशः चार हार एवं चार जीत के साथ आठ अंक (-0.419) लेकर सातवें स्थान पर स्थित है. वहीं लखनऊ की टीम अपने आठ मुकाबलों में तीन हार एवं पांच जीत के साथ 10 अंक (+0.334) लेकर चौथे स्थान पर स्थित है.

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड:

आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का आमना-सामना अबतक नहीं हो पाया है. दोनों टीमें आज पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी. पंजाब की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहले सीजन से ही शिरकत कर रही हैं, जबकि लखनऊ की टीम इस सीजन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है.


IPL 2022 Points Table Update: अंकतालिका में उपर चढ़ी दिल्ली, पढ़ें अन्य टीमों की क्या है स्थिति

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा समय में दोनों ही खेमे में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आज के मुकाबले में पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वही लखनऊ की टीम केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, मार्क्स स्टोइनिस और जेसन होल्डर के भरोसे मैदान में उतरेगी.

पिच रिपोर्ट:  

आज का मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा सीजन में इस पिच पर गेंदबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला है. यहां टॉस काफी मायने रखती है. शाम के वक्त ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है. 

IPL 2022: विराट का "पुष्पा डांस" हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, मैक्सवेल की शादी में लगाए जमकर ठुमके, video

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षा, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और संदीप शर्मा.

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मांता चामीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com