विज्ञापन

SL vs WI: '4,4,4,4,4,4', श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने मचाया गदर, एक ओवर में बना दिए इतने रन, विश्व क्रिकेट भी चौंका

Sri Lanka vs West Indies, 2nd T20I: श्रीलंका के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बाएं हाथ के स्पिनर डुनीथ वेलालेज रहे, जिन्होंने चार ओवर में तीन विकेट लिए और सिर्फ़ नौ रन दिए.

SL vs WI: '4,4,4,4,4,4', श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने मचाया गदर, एक ओवर में बना दिए इतने रन, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Sri Lanka vs West Indies, 2nd T20I

Pathum Nissanka six boundry in an Over: पथुम निसांका के शानदार अर्धशतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंकाई टीम ने रंगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20ई. मैच में वेस्टइंडीज को 73 रनों से हरा दिया. निसांका ने 49 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए. 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम पारी के 17वें ओवर में 89 रनों पर ढेर हो गई. टीम की ओर से कप्तान रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल है. अल्जारी जोसेफ (10 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 16 रन) और शेरफेन रदरफोर्ड (16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन) वेस्टइंडीज के दो अन्य खिलाड़ी थे, जिन्होंने दोहरे अंक का आंकड़ा छुआ.

निसंका ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए शमर जोसेफ के ओवर में छह गेंद पर छह  चौके लगाकर इतिहास रच डिया और ऐसा कारनामा करने वाले श्रीलंका के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए.

श्रीलंका के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बाएं हाथ के स्पिनर डुनीथ वेलालेज रहे, जिन्होंने चार ओवर में तीन विकेट लिए और सिर्फ़ नौ रन दिए. महीश थीक्षाना, चरिथ असलांका और वानिंदु हसरंगा ने अपने-अपने स्पेल में दो-दो विकेट लिए. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ मथीशा पथिराना ने भी दो ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले दिन में मेज़बान श्रीलंका के कप्तान असलांका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एशियन लायंस ने पहली पारी के अंत में पाँच विकेट खोकर 162 रन बनाए. निसांका के अलावा कुसल मेंडिस (25 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन), कुसल परेरा (16 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन) और कामिंडू मेंडिस (14 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन) ने अपनी टीम के लिए बहुमूल्य पारियां खेलीं. कैरिबियन के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज शेफर्ड रहे, जिन्होंने अपने तीन ओवरों के स्पेल में दो विकेट चटकाए, जिसमें उन्होंने अपने तीन ओवरों में 23 रन दिए. जोसेफ, शमर जोसेफ, शमर स्प्रिंगर ने अपने-अपने स्पेल में एक-एक विकेट हासिल किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Pat Camins: कैसा जीतेगा ऑस्ट्रेलिया? जब कप्तान ही नहीं खेलेंगे मैच, बताया कारण
SL vs WI: '4,4,4,4,4,4', श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने मचाया गदर, एक ओवर में बना दिए इतने रन, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Mumbai Indians Appoint India’s former Bowling Coach Paras Mhambrey as Bowling Coach
Next Article
मुंबई इंडियंस से जुड़ा राहुल द्रविड़ का साथी, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का था हिस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com