NZ vs SL, 2nd Test: अगर श्रीलंका दूसरा टेस्ट बचा ले, तो इसे चमत्कार ही समझो

NZ vs SL, 2nd Test: अगर श्रीलंका दूसरा टेस्ट बचा ले, तो इसे चमत्कार ही समझो

Sri Lanka tour of New Zealand, 2018-19: शतकवीर टॉम लैथम

खास बातें

  • न्यूजीलैंड पहली पारी 178 रन, श्रीलंका पहली पारी 104 रन
  • न्यूजीलैंड दूसरी पारी (153 ओवर में 4 विकेट पर) 585 रन
  • टॉम लैथम 176, हेनरी निकोलस 162 रन
क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड):

टॉम लाथम (176) (Tom Latham) और हेनरी निकोलस (नाबाद 162) (Henry Nocholls) के बेहतरीन शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के साथ यहां खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच (NZ vs SL, 2nd Test, Day 3) के तीसरे दिन शुक्रवार को चार विकेट पर 585 रनों का विशाल स्कोर बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. मेजबान न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 178 रन का स्कोर बनाया था और उसने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 104 रन पर ढेर कर दिया था. इस लिहाज से न्यूजीलैंड के पास पहली पारी के आधार पर 74 रनों की बढ़त थी. और अब उसने मेहमान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 660 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया है. 

श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 24 रन बना लिए हैं. और उसे अभी मैच जीतने के लिए 636 रन और बनाने हैं जबकि उसके आठ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय दिनेश चंदीमल 14 और कुसल मेंडिस छह रन बनाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड की ओर ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को अब तक एक-एक सफलता हाथ लगी है.

यह भी पढ़ें: Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?


इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने  वीरवार के स्कोर दो विकेट पर 231 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम को दिन का पहला झटका रॉस टेलर (40) के रूप में 274 के स्कोर पर लगा. टेलर के आउट होने के बाद लैथम और निकोलस ने चौथे विकेट के लिए 214 रनों की शानदार साझेदारी की. इसके बाद लैथम टीम के 461 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. उन्होंने 370 गेंदों का सामना किया जिसमें 17 चौके और एक छक्का लगाया. निकोलस ने कोलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 71) के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की अविजित साझेदारी निभाई. निकोलस ने 225 गेंदें खेली जिसमें उन्होंने 16 चौके जड़े.

VIDEO: विराट कोहली भारत में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रैंडहोम ने 45 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के उड़ाए. ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जो टेस्ट में किसी भी किवी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने दो और दुष्मंता चमीरा तथा दिलरूवान परेरा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए