विज्ञापन
Story ProgressBack

Nicholas Pooran: निकोलस पूरन का बड़ा कमाल, "बॉस" क्रिस गेल को दी मात, अब रोहित के इस कारनामे पर नजरे

निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 98 रनों की अपनी पारी के दौरान छह चौके और आठ छक्के लगाए और इसके दम पर वह न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Nicholas Pooran: निकोलस पूरन का बड़ा कमाल, "बॉस" क्रिस गेल को दी मात, अब रोहित के इस कारनामे पर नजरे
Nicholas Pooran: निकोलस पूरन का बड़ा कमाल, "बॉस" क्रिस गेल को दी मात

वेस्टइंडीज ने आईसीसी टी20 विश्व कप में ग्रुप सी के आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 104 रनों से हरा दिया. सेंट लूसिया स्थित ग्रोस आइलेट डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की 53 गेंदों में 98 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए और अफगानिस्तान को जीत के लिए 219 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अफगानिस्तान 16.2 ओवरों में सिर्फ 114 रनों पर ऑल-आउट हो गई और 104 रनों से मैच हार गई. यह मौजूदा टूर्नामेंट में जहां अफगानिस्तान की पहली हार है तो वेस्टइंडीज की यह लगातार चौथी जीत है. वहीं इस मैच के दौरान निकोलस पूरन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है और वह वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 98 रनों की अपनी पारी के दौरान छह चौके और आठ छक्के लगाए और इसके दम पर वह न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. निकोलस पूरन के नाम अब 128 छक्के हैं, जबकि इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 124 छक्के लगाए हैं. वहीं इवान लुईस ने 111, किरन पोलार्ड ने 99 और रोवमैन पॉवेल ने वेस्टइंडीज के लिए 90 छक्के जड़े हैं.

टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक छक्के
128 - निकोलस पूरन
124 - क्रिस गेल
111 - एविन लुईस
99 - कीरोन पोलार्ड
90 - रोवमैन पॉवेल

इसके साथ ही निकोलस पूरन ने टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे कर लिए हैं. निकोलस पूरन टी20 क्रिकेट में 500 छक्के का आंकड़ा छूने वाले छठे बल्लेबाज बने हैं. निकोलस पूरन की नजरें इस लिस्ट में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने पर हैं और इसके लिए उन्हें सिर्फ 13 छक्कों की जरुरत है. बता दें, इस लिस्ट में टॉप पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 1056 जड़े हैं. जबकि कीरोन पोलार्ड इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 860 छक्के लगाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं जिन्होंने 514 छक्के लगाए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पुरुष टी20 क्रिकेट में 500 से अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज
1056 - क्रिस गेल
860 - कीरोन पोलार्ड
686 - आंद्रे रसेल
548 - कॉलिन मुनरो
514 - रोहित शर्मा
502 - निकोलस पूरन

वहीं इस मैच में पूरन ने अपनी पारी के दौरान अजमतुल्लाह उमरजई के एक ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया. इस ओवर में कुल 36 रन बने, जिसमें 5 नोबॉल, 5 वाइड और चार लेगबाई भी शामिल हैं. इस तरह से यह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे महंगे ओवरों में शामिल हो गया. वेस्टइंडीज ने पावर प्ले में एक विकेट पर 92 रन बनाए जो पुरुष टी20 विश्व कप में नया रिकॉर्ड है. पूरन रन आउट होने के कारण अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. बता दें, दोनों टीम पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी और इस मैच से ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम का निर्धारण होना था.

यह भी पढ़ें: NZ vs PNG: "ऐसे बहुत से मैच...." टी20 विश्व कप में World रिकॉर्ड बनाने के बाद लॉकी फर्ग्युसन ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: मिरेकल रिकॉर्ड का मंडे...अनजान बल्लेबाज के 27 गेंदों में शतक से लेकर फर्ग्युसन की अद्भुत गेंदबाजी तक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hardik-Natasa Divorce: क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और नतासा का हुआ तलाक, इंस्टाग्राम से दी जानकारी
Nicholas Pooran: निकोलस पूरन का बड़ा कमाल, "बॉस" क्रिस गेल को दी मात, अब रोहित के इस कारनामे पर नजरे
Shubman Gill broke Virat Kohli record Gill became 2nd youngest Indian skipper to get fifty in T20I India vs Zimbabwe 3rd T20I
Next Article
शुभमन गिल ने विराट कोहली का किला किया फतह, बन गए टीम इंडिया के लिए खास कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;