विज्ञापन

Mitchell Starc: अभी तक केकेआर को इतना महंगा पड़ा है आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का एक विकेट और...

Mitchell Starc: मिचेल स्टॉर्क के अभी तक के जो आंकड़े हैं, उन्हें देखकर फैंस बहुत ही ज्यादा निराश हैं क्योंकि हालात बद से बदतर हो चले हैं

Mitchell Starc: अभी तक केकेआर को इतना महंगा पड़ा है आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का एक विकेट और...
Mitchell Starc: मिचेल स्टॉर्क को लेकर फैंस के बीच चर्चा शुरू हो गई है
नई दिल्ली:

Mitchell Starc: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के सबसे दो महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई हैं. लेफ्टी पेसर मिचेल स्टॉर्क (Mitchell Starc) और कप्तान पैट कमिंस. जब दोनों पिछले साल मिनी ऑक्शन में बिके, तो विश्व क्रिकेट में मानो तूफान सा आ गया. किसी ने भी नहीं सोचा था कि स्टार्क 24.75 करोड़ और कंगारू कप्तान पैट कमिंस एक ही झटके में 20.50 करोड़ रुपये झटक लेंगे. बहरहाल, मिली रकम के बाद इन दोनों से ही बहुत ज्यादा उम्मीदें  बढ़ गईं, लेकिन शुरुआती मैचों के बाद खासकर मिचेल स्टॉर्क ने बहुत ही ज्यादा निराश किया है. 

यह भी पढ़ें:

कोहली का नाम सुनकर सबसे पहला शब्द दिमाग में क्या आता है? मिचेल स्टार्क ने दिया जवाब

बहुत महंगी कीमत है विकेट की!

मिचेल स्टॉर्क ने अभी तक 14 ओवर गेंदबाजी की है. और इसमें  154 रन देकर कुल दो ही विकेट ले चुके हैं, जो एक ही मैच में आए, लेकिन बाकी तीन मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. यह आंकड़ा बताने के लिए काफी है कि मिली रकम पर एकदम फ्लॉप साबित हुए हैं स्टार्क. ऑस्ट्रेलियाई पेसर खासे दबाव में भी दिख रहे हैं और उनकी शारीरिक भाषा भी निस्तेज सी है. जाहिर है कि मिली रकम का दबाव असर हुआ है. कुल मिलाकर केकेआर के लिए स्टॉर्क खासे महंगे साबित हुए और चार मैचों के बाद स्टॉर्क के एक विकेट की कीमत करीब साढ़े बारह करोड़ रुपये (12.37) बैठ रही है. और इस कीमत को यहां से कम करने लिए स्टॉर्क को खासी मेहनत करनी होगी. उन्हें शारीरिक से ज्यादा दिमागी जोर ज्यादा लगाना होगा क्योंकि वह अतिरिक्त ताकत लगाते दिख रहे हैं, तो गेंदों की लंबाई, दिशा और मिजाज सबकुछ बिगड़ रहा है. 

...और यह औसत भी बहुत भयावह

जाहिर है कि जब चार मैचों में विकेट केवल दो ही होंगे, तो औसत तो खराब होगा ही होगा. सोमवार को चेन्नई के खिलाफ स्टॉर्क ने तीन ओवर फेंके और इनमें उनकी खासी धुनाई ही, तो वह पूरी तरह से दिशाविहीन रहे. यही वजह रही कि स्टॉर्क तीन ओवरों में 29 रन दे बैठे और फिर उन्हें कप्तान ने चौथा ओवर ही नहीं दिया, लेकिन इसने उनका पूरा औसत बिगाड़ दिया. चार ओवरों में फेंके 14 ओवर के बाद स्टॉर्क औसत (रन अंतराल पर विकेट) 77 का हो गया है, जो केकेआर के सभी गेंदबाजों में सबसे खराब है. अनकैप्ड वैभव अरोड़ा 5 विकेट लेकर और 11 के औसत के साथ अपनी टीम में शीर्ष पर हैं, लेकिन सबसे महंगे स्टॉर्क का क्या हाल हुआ है, यह सभी के सामने है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Mitchell Starc: अभी तक केकेआर को इतना महंगा पड़ा है आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का एक विकेट और...
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com