बैटिंग, बॉलिंग और विकेटकीपिंग में माहिर खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में किया डेब्यू, घरेलू प्रदर्शन देख हो जाएंगे हैरान

ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड में उतरते ही माइकल ब्रेसवेल न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 283वें खिलाड़ी बन गए हैं. ब्रेसवेल बैटिंग, बॉलिंग के अलावा विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं.

बैटिंग, बॉलिंग और विकेटकीपिंग में माहिर खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में किया डेब्यू, घरेलू प्रदर्शन देख हो जाएंगे हैरान

कीवी खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल

खास बातें

  • माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में किया डेब्यू
  • बैटिंग, बॉलिंग और विकेटकीपिंग में माहिर हैं ब्रेसवेल
  • न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 283वें खिलाड़ी बनें ब्रेसवेल
लंदन :

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज से नाटिंघम स्थित ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कीवी टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के कोरोना पॉजिटिव पाए जानें के बाद उनकी जगह टीम में हेनरी निकोल्स की वापसी हुई है. वहीं पिछले मुकाबले में कॉलिन डी ग्रैंडहोम के चोटिल होने के बाद 31 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है. इसके अलावा दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए ऑफ स्पिनर एजाज पटेल की जगह 30 वर्षीय तेज गेंदबाज मैट हेनरी को टीम में शामिल किया गया है. 

बात करें माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) के बारे में तो वह न्यूजीलैंड के लिए नाटिंघम टेस्ट में उतरते ही टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 283वें खिलाड़ी बन गए हैं. ब्रेसवेल ने टेस्ट क्रिकेट से पहले कीवी टीम के लिए कुल तीन वनडे मुकाबले खेले थे. इस दौरान उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला था. वनडे क्रिकेट में उनके बल्ले से दो पारियों में 2.0 की एवरेज से कुल चार रन निकले हैं. 

रिकी पोंटिंग ने बयां की विराट कोहली की समस्या, पूर्व कंगारू कप्तान बोले कि...


वहीं बात करें उनके घरेलू क्रिकेट के बारे में तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 96 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए 171 पारियों में 33.3 की एवरेज से 5262 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके बल्ले से 11 शतक और 22 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए 112 लिस्ट A मैच खेलते हुए 105 पारियों में 32.5 की एवरेज से 3255 रन बनाए हैं. लिस्ट A क्रिकेट में उनके नाम दो शतक और 26 अर्धशतक दर्ज है. इन दोनों प्रारूपों के अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 101 T20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 89 पारियों में 31.9 की एवरेज से 2171 रन निकले हैं. T20 क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और 12 अर्धशतक दर्ज है.

बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग में भी अपनी चमक बिखेरी है. ब्रेसवेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 93 कैच, पांच रन आउट किए हैं. इसके अलावा लिस्ट A क्रिकेट में 57 कैच, 12 रन आउट और T20 क्रिकेट में 64 कैच, पांच रन आउट एवं एक स्टंपिंग किए हैं.

36 साल पहले आज ही के दिन भारतीय टीम ने रचा था लॉर्ड्स में इतिहास, कपिल देव ने किया था कमाल

बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी से भी अपनी उपयोगिता साबित की है. ब्रेसवेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 36 पारियों में 27, लिस्ट A क्रिकेट की 27 पारियों में 28 और T20 क्रिकेट की 18 पारियों में 19 सफलता प्राप्त की है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com