विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 19, 2022

क्विंटन डिकॉक की विस्फोटक शतकीय पारी से खुश हुआ पूरा LSG खेमा, सहायक कोच ने कही बड़ी बात

लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच विजय दहिया ने दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज के जश्न के पीछे के संभावित कारण पर बात की है.

Read Time: 3 mins
क्विंटन डिकॉक की विस्फोटक शतकीय पारी से खुश हुआ पूरा LSG खेमा, सहायक कोच ने कही बड़ी बात
एलएसजी के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक
मुंबई:

क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर पिछले कुछ समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पाने की निराशा खत्म की. बुधवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच विजय दहिया (Vijay Dahiya) ने दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज के जश्न के पीछे के संभावित कारण पर बात की. उन्होंने कहा, ‘‘मैं क्विंटन के बारे में बात करूंगा. इस मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कभी उसने रन बनाये, कभी वह ऐसा नहीं कर पाया. जब भी हम अभ्यास करते तो वह हमेशा कहता कि उसे इतना अच्छा कभी महसूस नहीं हुआ तो ऐसा कैसे हो रहा है कि वह रन नहीं बना पा रहा.''

दहिया ने कहा, ‘‘उसने यह भी कहा कि जिस दिन वह ऐसा करेगा, उसकी पारी अहम होगी और उसने आज (बीती रात) ऐसा ही किया. और जिस तरह से उसने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की जिसमें कोई भी विकेट नहीं गिरा, वह शानदार था.'' डिकॉक की 140 रन की नाबाद पारी इस सत्र का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था. उनकी पारी और कप्तान लोकेश राहुल के नाबाद 68 रन की मदद से लखनऊ की टीम ने बिना विकेट गंवाये 210 रन का स्कोर बनाया और दो रन से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपना स्थान भी पक्का किया.

LSG vs KKR: आखिरी ओवर में हुआ जमकर ड्रामा, कभी इस तरफ तो कभी उस तरफ घुमा मैच, देखें Video

दहिया ने राहुल की भी प्रशंसा की और कहा कि कप्तान ने हमेशा जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर कप्तान कुछ कहता है और उसे करता भी है तो इससे टीम के लिये अच्छे मानदंड स्थापित होते हैं. इस पूरे सत्र में जिस तरह से राहुल ने बल्लेबाजी की है, वह शानदार रहा है. वह हमेशा ही अच्छी लय में रहा है और वह जिम्मेदारी लेकर खेला है.'' उन्होंने कोलकाता की टीम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की जो मैच अंत तक ले गये और उन्होंने इसे सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैच भी करार दिया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs SRH, Qualifier 1: such a worsen condition it was of IPL's most expensive player, now Mitchell Starc shoots up his per wickets prices, know it
क्विंटन डिकॉक की विस्फोटक शतकीय पारी से खुश हुआ पूरा LSG खेमा, सहायक कोच ने कही बड़ी बात
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Next Article
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;