Latest ICC Rankings : विराट और रोहित में अंतर हुआ कम, गेंदबाजों के टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा आठवें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय है . भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय में अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चार स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में पहुंच गये है.

Latest ICC Rankings : विराट और रोहित में अंतर हुआ कम, गेंदबाजों के टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय

कोहली के 828 के मुकाबले रोहित के नाम 807 रेटिंग अंक हैं.

खास बातें

  • आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी
  • बाबर आजम अभी भी पहले स्थान पर बरकरार
  • विराट कोहली दूसरे नंबर पर
नई दिल्ली:

भारत के सीमित ओवर के प्रारूप के कप्तान नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बुधवार को जारी आईसीसी (ICC) एकदिवसीय की नवीनतम रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए है लेकिन उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ अंतर को कम किया है. पूर्व कप्तान कोहली दूसरे स्थान पर काबिज है.

यह पढ़ें-  IND vs WI : जानिए स्टेडियम में बुलाए गए ये स्पेशल गेस्ट कौन हैं, BCCI ने शेयर की है तस्वीर

रोहित ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से अहम रेटिंग अंक हासिल किये. कोहली के 828 के मुकाबले रोहित के नाम 807 रेटिंग अंक हैं. रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष स्थान पर बने हुए है, जबकि उनके हमवतन फखर जमां और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट शीर्ष 10 में पहुंच गए. भारत के खिलाफ पहले वनडे में आठ रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के शाई होप  शीर्ष 10 से बाहर हो गए. गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान पर बने हुए है.


यह भी पढ़ें- IPL 2022: RCB का कौन होगा संभावित कप्तान? पूर्व कैप्टन ने बताया नाम

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा आठवें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय है . भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय में अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चार स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में पहुंच गये है. बल्लेबाजों की सूची में ओमान के जतिंदर सिंह ने 26 स्थानों का सुधार किया है और शीर्ष 100 में पहुंच गये है. उन्होंने यूएई श्रृंखला के पहले मैच में शतक जड़ा था. यह मैच 'आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (दूसरा स्तर)' का हिस्सा है. उन्होंने ‘लीग 2' में 23 मैचों में 594 रन बनाये है औैर दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है.

क्रिकेट में Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com