विज्ञापन
Story ProgressBack

जावेद मियांदाद या सचिन तेंदुलकर, बेहतरीन बल्लेबाज कौन था ? सकलैन मुश्ताक ने दिया जवाब

Javed Miandad Vs Sachin Tendulkar, जावेद मियांदाद और सचिन तेंदुलकर में कौन बेहतर है. इस सवाल का जवाब पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर Saqlain Mushtaq ने दिया है.

Read Time: 2 mins
जावेद मियांदाद या सचिन तेंदुलकर, बेहतरीन बल्लेबाज कौन था ? सकलैन मुश्ताक ने दिया जवाब
Javed Miandad or Sachin Tendulkar, कौन था बेहतर ?

Saqlain Mushtaq on Javed Miandad Vs Sachin Tendulkar: जावेद मियांदाद या सचिन तेंदुलकर  में से कौन बेहतर है, इस सवाल पर पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर  सकलैन मुश्ताक ने रिएक्ट किया है.  सकलैन मुश्ताक ने दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को चुना है जो एक दूसरे से बेहतर रहे हैं. दरअसल,  Cricwick यू-ट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर ने इस सवाल का जवाब दिया है. सकलैन मुश्ताक से सवाल पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर या जावेद मियांदाद, आपके नजर में कौन बेहतर था? इस सवाल पर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने जो जवाब दिया है वह फैन्स के बीच वायरल हो रहा है. 

सकलैन मुश्ताक ने सीधे तौर पर जवाब देते हुए सचिन तेंदुलकर का नाम लिया है, यानी सकलैन मुश्ताक के अनुसार मियांदाद और तेंदुलकर में मास्टर ब्लास्टर बेहतर बल्लेबाज थे. 

बता दें कि सचिन विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं सबसे ज्यादा शतक भी उन्होंने टेस्ट में लगाया है. टेस्ट में सचिन के नाम 51 शतक है. वहीं, अपने करियर में तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट खेलकर ही किसी बल्लेबाज की काबिलियत का असली पता चलता है. ऐसे में तेंदुलकर ने  अपने रिकोर्ड से दिखाया है कि क्यों उन्हें विश्व क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है. 

ये भी पढ़े-  RCB vs CSK : करो मरो की जंग में ये 5 बड़ी गलतियां चेन्नई को ले डूबीं

ये भी पढ़े-  पैट कमिंस- शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल, रोहित शर्मा ने बताया

ये भी पढ़े-  आखिरी ओवर में आरसीबी ने ऐसे पलटी बाजी, धोनी की आंखों से निकले आंसू, कोहली के जश्न ने लूटी महफिल

वहीं, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 8832 रन बनाए हैं. मियांदाद ने टेस्ट में 23 शतक और 43 अर्धशतक जमाने का कमाल किया है.  जावेद मियांदाद पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. वहीं, पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन यूनुस खान ने बनाए हैं. यूनुस खान ने 118 टेस्ट में 10099 रन बनाए हैं जिसमें 34 शतक और 33 अर्धशतक शामिल है. बता दें कि टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से यूनुस खान 10000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Afg: "राशिद ने दी सूर्यकुमार को यह वॉर्निंग, लेकिन...", कमेंटेटर शास्त्री ने किया यह खुलासा
जावेद मियांदाद या सचिन तेंदुलकर, बेहतरीन बल्लेबाज कौन था ? सकलैन मुश्ताक ने दिया जवाब
"My last T20 World Cup..." Trent Boult has confirmed 2024 edition will be his last appearance in the ICC Men's T20 World Cup
Next Article
T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से बाहर हुई न्यूजीलैंड तो दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;