विज्ञापन

Jasprit Bumrah: बुमराह की करिश्माई गेंद, पलक झपकते ही बोल्ड हो गया बांग्लादेशी बल्लेबाज, उखाड़ डाला स्टंप, Video

Jasprit Bumrah Vs Mushfiqur Rahim, बुमराह ने 10 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट, अश्विन ने 15 ओवर में 50 रन पर तीन विकेट और जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. आकाश दीप को आठ ओवर में 20 रन पर एक विकेट मिला.

Jasprit Bumrah: बुमराह की करिश्माई गेंद, पलक झपकते ही बोल्ड हो गया बांग्लादेशी बल्लेबाज, उखाड़ डाला स्टंप, Video
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah, IND vs BAN 2nd Test: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Jadeja) ने 3-3 विकेट झटककर बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को दूसरी पारी में मात्र 47 ओवर में 146 रन पर ढेर कर दिया जिससे भारत को जीत के लिए 62 ओवरों में 95 रन का लक्ष्य मिला है. बुमराह 3, अश्विन 3 और जडेजा 3 विकेट लेने में सफल रहे. बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में केवल 146 रन बनाकर आउट हो गई. बता दें कि बुमराह ने रहीम को बोल्ड कर बांग्लादेश की पारी को खत्म किया. जिस गेंद पर रहीम को बुमराह ने आउट किया वह गेंद कमाल की थी. बुमराह ने अपनी तेज गेंदबाजी में ऑफ कटर गेंद का इस्तेमाल कर बांग्लादेशी बैटर के होश उड़ा दिए. 

बुमराह की ऑफ कटर गेंद ने काटा बवाल

आखिरी दिन पहले सत्र में ड्रिंक्स तक बांग्लादेश का सिर्फ़ एक विकेट गिरा था लेकिन दूसरे चरण में भारतीय गेंदबाज़ों ने सात विकेट चटका दिए। जडेजा और बुमराह की जोड़ी के इतर आकाश दीप ने भी शादमान (50) का महत्वपूर्ण विकेट लिया क्योंकि वह अर्धशतक बना कर खेल रहे थे। बहरहाल भारत को सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप करने के लिए 95 रन का लक्ष्य मिला है जबकि मैच में दो सत्रों का खेल बाकी है.

यह एक और रोमांचक सेशन था और भारत ने इसे आसानी से जीत लिया.अश्विन ने शुरुआत में ही स्ट्राइक किया और पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक़ (2) को सस्ते में आउट कर दिया. शादमान इस्लाम और कप्तान नजमुल शांतो ने अच्छा प्रतिरोध दिखाया; सावधानी और आक्रामकता का मिश्रण करते हुए और कम समय में 50 प्लस की साझेदारी की. लेकिन जडेजा के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान द्वारा गलत तरीके से रिवर्स स्वीप करने से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया.  जडेजा के तीन और आकाश दीप के शादमान को आउट करने के बाद वे 91/3 से 94/7 पर पहुंच गए। बुमराह ने वापसी करते हुए कुछ विकेट चटकाए और मेहमान टीम को दूसरी पारी में 146 रन पर समेट दिया.

बुमराह ने 10 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट, अश्विन ने 15 ओवर में 50 रन पर तीन विकेट और जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. आकाश दीप को आठ ओवर में 20 रन पर एक विकेट मिला.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "वो पूरी तरह से..." रोहित शर्मा की कप्तानी पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, ऐसा कह कर लूट ली महफिल
Jasprit Bumrah: बुमराह की करिश्माई गेंद, पलक झपकते ही बोल्ड हो गया बांग्लादेशी बल्लेबाज, उखाड़ डाला स्टंप, Video
Gautam Gambhir's vision, Rohit Sharma aggression How India beat Bangladesh in Kanpur Test
Next Article
IND vs BAN: रोहित-गंभीर की चाल ने पलट दिया पूरा मैच, भारत ने कानपुर टेस्ट में ऐसे रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com