विज्ञापन

चोपड़ा ने चुने अपने आरसीबी के पसंदीदा 6 खिलाड़ी, इस स्टार भारतीय को दूर रखना हैरानी भरा, यह बड़ा पहलू भी भूल गए

आकाश चोपड़ा ने अपने आरसीबी के पसंदीदा छह खिलाड़ी तो चुन लिए, लेकिन एक बड़े पहलू का जिक्र करने से चूक गए

चोपड़ा ने चुने अपने आरसीबी के पसंदीदा 6 खिलाड़ी, इस स्टार भारतीय को दूर रखना हैरानी भरा, यह बड़ा पहलू भी भूल गए
पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा
नई दिल्ली:

एक तरफ बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेली जा रही है, तो दूसरी ओर सभी फ्रेंचाइजी रिटेन करने के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को फाइनल करने में जुटी हैं. कुछ दिन पहले ही BCCI  ने मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने के नए नियम जारी किए थे. फ्रेंचाइजी टीमों को 31 अक्तूबर से पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम बोर्ड के पास भेजने हैं. इस बार सभी टीमें अधिकतम छह खिलाड़ियों (1 अनकैप्ड) को रिटेंशन या आरटीएम (राइट-टू-मैच) के जरिए खिलाड़यों को रिटेन कर सकती हैं. बहरहाल, इससे पहले ही पूर्व क्रिकेटर और गंभीर समीक्षक अलग-अलग टीमों के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को रिटेन कर रहे है. पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने अपनी हालिया रिटेनरशिप में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, लेकिन बहुत ही हैरानी की बात यह रही कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेल रहे स्टार पेसर मोहम्मद सिराज के लिए राइट-टू-मैच की सिफारिश की है.

ये 6 खिलाड़ी हैं चोपड़ा की आरसीबी के लिए पहली पसंद

इसमें दो राय नहीं कि विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी की पहली पसंद कोई और दूसरा हो ही नहीं सकता. कोहली के बाद चोपड़ा अपनी दूसरी पसंद कैमरून ग्रीन, तीसरी पसंद रजत पाटीदार और अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में लेफ्टी पेसर यश दयाल को चुना है, तो राइट-टू-मैच के लिए उन्होंने मोहम्मद सिराज और विल जैक्स का नाम चुना है. कुल मिलाकर यह वो छह खिलाड़ी हैं, जिन्हें आकाश चोपड़ा ने आरसीबी के  लिए अपनी पहली पसंद बताया है, लेकिन जब कोई भी टीम अधिकतम छह ही खिलाड़ी चुन सकती है, तो यहीं से बड़ा सवाल खड़ा हो गया.

आखिर यह क्यों नहीं बताया चोपड़ा ने?

एक तरफ पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने छह खिलाड़ी तो चुन लिए, लेकिन बहुत ही हैरानी की बात यह रही कि चोपड़ा ने यह नहीं बताया कि आरसीबी का नया कप्तान कौन होना चाहिए. अब यह तो साफ है कि आरसीबी अपना नया कप्तान तलाश रही और जब रॉयल चैलेंजर्स नया कप्तान चुनने जा रही है, तो जाहिर है कि चोपड़ा को अपने पसंदीदा छह में से किसी एक को बाहर रखना पड़ेगा. कुल मिलाकर चोपड़ा ने सबसे बड़े सवाल पर अपनी राय नहीं दी कि आरसीबी को अपना नया कप्तान किसे चुनना चाहिए.

फैंस के इस पोस्ट में जवाब छिपा हुआ है. देखिए छठे विकल्प में उन्होंने कप्तान को भी रखा है

ये भाई साहब अभी भी 41 साल के फैफ डु प्लेसी को कप्तान बनाना चाहते हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Irani Cup 2024: फलक पर उभरा एक और ऑफ स्पिनर-ऑलराउंडर, रहाणे ने बता दिया भविष्य का टीम इंडिया प्लेयर
चोपड़ा ने चुने अपने आरसीबी के पसंदीदा 6 खिलाड़ी, इस स्टार भारतीय को दूर रखना हैरानी भरा, यह बड़ा पहलू भी भूल गए
Ind vs Ban 1st T20I: "now God's plan with team" India, historical incident is hidden in this tattoo,  it will be too tough for Bangladesh to be saved
Next Article
Ind vs Ban 1st T20I: अब "गॉड प्लान" टीम इंडिया के साथ, टैटू में छिपा है इतिहास, ढूंढ सको, तो ढूंढ लो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com